comScore

बाइक नहीं मिलने से नाराज शौहर, गर्भवती पत्नी को दिया 'तीन तलाक'

January 21st, 2018 15:48 IST
बाइक नहीं मिलने से नाराज शौहर, गर्भवती पत्नी को दिया 'तीन तलाक'

डिजिटल डेस्क, मुरादाबाद। केंद्र सरकार और सुप्रीम कोर्ट के कड़े रुख के बावजूद भारत में तीन तलाक पर लगाम लगती नजर नहीं आ रही है। भारत के उत्तर प्रदेश से तीन तलाक का एक और मामला सामने आया है। इस बार मुरादाबाद जिले में दहेज के लोभी शौहर ने अपनी गर्भवती पत्नी को तीन तलाक दे दिया है। बताया गया है कि शौहर लगातार अपनी पत्नी और ससुराल वालों पर बाइक के लिए दबाव बना रहा था। बाइक नहीं मिलने पर उसने कथित तौर पर तीन तलाक दे दिया है।

जानकारी के अनुसार पीड़ित महिला का नाम जेबा खातून बताया जा रहा है। ज़ेबा ने बताया है कि उसका निकाह शोएब नाम के शख्स के साथ 8 महीने पहले हुआ था। निकाह में बाइक नहीं मिलने के बाद शौहर लगातार उसे बाइक लाने के लिए दबाव बना रहा था। ज़ेबा ने आरोप लगाया है कि मेरे मायके वालों ने बाइक देने से मना कर दिया तो शोएब ने उसे तीन तलाक दे दिया। अब वह पुलिस थाने न्याय के लिए भटक रही है।

मामले में बात करने पर एसएसपी रईस अख्तर ने बताया है कि शोएब पर उनकी पत्नी ने एक मुकदमा दर्ज कराया है। महिला का कहना है कि उनका पति दहेज की मांग कर रहा था और जब उन्होंने इनकार कर दिया तो शोएब ने जेबा को ट्रिपल तलाक दे दिया।' शोएब के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

बता दें कि हाल ही में तीन तलाक का एक और मामला यूपी के ही मुजफ्फरपुर से सामने आया था। पिछले दिनों हापुड़ में एक महिला ने अपने पति पर ट्रिपल तलाक देकर पहली मंजिल से नीचे धक्का देने का आरोप लगाया था। इससे महिला का हाथ और रीढ़ की हड्डी भी टूट गई थी। पीड़िता को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। पुलिस ने इस मामले में मुजफ्फरनगर के खतौली महिला थाने में महिला के पति के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली।

गौरतलब है कि तीन तलाक पर कानून बनाने के लिए तीन तलाक बिल राज्यसभा में अटका हुआ है। संसदीय हंगामे के कारण शीत कालीन सत्र के आखिरी दिन यह बिल लटक गया था। राज्यसभा में विपक्ष इस बिल को सेलेक्ट कमेटी को भेजने की मांग पर अड़ा रहा जिस पर सरकार झुकने को तैयार नहीं है। संसदीय कार्यमंत्री के अनुसार सरकार 29 जनवरी से शुरू होने वाले संसद के बजट सत्र के दौरान फिर तीन तलाक बिल पर राजनीतिक सहमति बनाने की कोशिश करेगी।

कमेंट करें
DZQRP