सायना पर भारी पड़ीं सिंधू, हैदराबाद हंटर्स ने नार्थ ईस्टर्न वॉरियर्स को दी मात

सायना पर भारी पड़ीं सिंधू, हैदराबाद हंटर्स ने नार्थ ईस्टर्न वॉरियर्स को दी मात
हाईलाइट
  • ट्रम्प मैच में हंटर्स के ली ह्यून इल ने वॉरियर्स के थोंगसाक साएनसोमबूनसुक को 10-15
  • 15-13
  • 15-9 से हराया
  • महिला एकल में हंटर्स की कप्तान सिंधू ने वॉरियर्स की कप्तान सायना को 11-15
  • 15-9
  • 15-5 से हराया

डिजिटल डेस्क, पुणे। ओलंपिक सिल्वर मेडलिस्ट पीवी सिंधू की कप्तानी में हैदराबाद हंटर्स टीम ने मंगलवार को खेले गए प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) मुकाबले में नार्थ ईस्टर्न वॉरियर्स को 5-0 से एकतरफा हराया। सिंधू ने इस मुकाबले में अपनी चिर प्रतिद्वंद्वी लंदन ओलंपिक ब्रॉन्ज मेडलिस्ट वॉरियर्स की कप्तान सायना नेहवाल को हराया। जबकि ली ह्यून इल ने हंटर्स के लिए ट्रम्प मैच जीता। इसके अलावा मार्क कालोउ ने उसके लिए पुरुष एकल मैच जीता और उससे पहले किम सा रांग और इयोम ह्ये योम ने मिक्स्ड डबल्स मैच जीता। 

मुकाबले का पहले मैच मिश्रित युगल वर्ग का था। जिसमें हंटर्स के किम सा रांग और इयोम ह्ये योम की जोड़ी ने वॉरियर्स के लियाओ मिन चुन और किम हा ना की जोड़ी को 15-8, 15-14 से मात देकर अपनी टीम को 1-0 से बढ़त दिलाई। इसके बाद अगला मुकाबला पुरुष एकल वर्ग का हुआ। जिसमें हंटर्स के ली ह्यून इल ने अपने ट्रम्प मैच में वॉरियर्स के थोंगसाक साएनसोमबूनसुक को 10-15, 15-13, 15-9 से हराकर अपनी टीम को 3-0 से आगे कर दिया। यह हंटर्स का ट्रम्प मैच था, इसलिए उसे दो अंक मिले। गौरतलब है कि पीबीएल में हर टीम का एक मैच ट्रम्प मैच होता है। इस मैच को जीतने पर टीम को दो अंक मिलते हैं, तो वहीं हारने पर एक अंक का नुकसान उठाना पड़ता है। 

दिन का सबसे चर्चित मुकाबला महिला एकल वर्ग मे हंटर्स की कप्तान पीवी सिंधू और वॉरियर्स की कप्तान सायना नेहवाल के बीच हुआ। सायना ने अपना अनुभव का दम दिखाते हुए सिंधू से पहला गेम 15-11 से छीन लिया लेकिन सिंधू ने शानदार वापसी करते हुए दूसरा गेम 15-9 से जीतकर मुकाबले को निर्णायक गेम में पहुंचा दिया। निर्णायक गेम में सिंधू ने भारत की पहली मेगास्टार सायना के खिलाफ अपना वर्चस्व दिखाया और खुद को बेहतर साबित करते हुए 15-5 से जीत हासिल की। सिंधू ने सायना को 11-15, 15-9, 15-5 से हराया। उनकी जीत से हासिल एक अंक की बदौलत हंटर्स टीम 4-0 से आगे हो गई। सिंधू की इस सीजन में चार मैचों में यह दूसरी जीत है जबकि सायना सीजन के अपने पहले ही मैच में हार गईं।

चौथा मुकाबला पुरुष एकल वर्ग का हुआ। हंटर्स के मार्क कालोउ ने वॉरियर्स के तियान होवेई को ट्रम्प मैच में 15-11, 15-14 से हराया और अपनी टीम को 5-0 से आगे कर दिया। होवेई के हार से वॉरियर्स को एक अंक का नुकसान उठाना पड़ा। इसके बाद पुरुष युगल मैच में हंटर्स के बून इसारा और किम सा रांग की जोड़ी ने वॉरियर्स के यू येयोन सेयोंग और लियाओ मिन चुन की जोड़ी को हराया। 

Created On :   2 Jan 2019 3:54 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story