आबकारी का छापा : विधानसभा चुनाव में शराब बांटने की तैयारी, पुलिस ने की जब्त

Preparation for distributing liquor in mp assembly elections 2018
आबकारी का छापा : विधानसभा चुनाव में शराब बांटने की तैयारी, पुलिस ने की जब्त
आबकारी का छापा : विधानसभा चुनाव में शराब बांटने की तैयारी, पुलिस ने की जब्त

डिजिटल डेस्क, सतना। आगामी विधानसभा चुनाव में शराब बांटने की तैयारी कर रहे माफिओं व राजनीतिक पार्टी के इरादों पर आबकारी विभाग ने पानी फेर दिया। सर्किल के अंतर्गत आने वाले विभिन्न क्षेत्रों में छापा मारकर आबकारी विभाग ने बड़ी संख्या में शराब जप्त की है। संबंधित आरोपियों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत मामले को दर्ज किया गया है।

सर्किल क्रमांक 1 में कार्रवाई
जिले भर में अवैध शराब को लेकर चलाए जा रहे अभियान की रणनीति में बदलाव करते हुए आबकारी अमले ने सभी सर्किलों में एक साथ छापामार कार्यवाही की, जिससे माफिया में हडक़म्प मच गया। जिला दंडाधिकारी मुकेश शुक्ल के निर्देश पर सहायक आबकारी आयुक्त पीएल राकेश ने सभी सर्किल प्रभारियों को अपनी-अपनी टीम के साथ मैदान में उतार दिया था, जिसके तहत सतना क्रमांक 1 के प्रभारी राकेश अवधिया ने रामपुर बाघेलान थाना क्षेत्र के नरसिंहपुर में रामलाल साकेत के कब्जे से 26 पाव और कोलगवां थाना अंतर्गत माधवगढ़ निवासी अंशू यादव से 38 पाव देशी प्लेन शराब बरामद कर ली।

सर्किल क्रमांक 2 में कार्रवाई
वहीं सर्किल क्रमांक 2 की इंचार्ज सम्पतिया मरावी ने बगहा में छापा मारकर रामकली चौधरी को 8 पाव मसाला शराब बेचते पकड़ लिया। इसी प्रकार अमरपाटन प्रभारी विजय सिंह ने ताला से राममनोहर कोल को 12 पाव व नैगवां से ददन सिंह को 20 पाव प्लेन देशी मदिरा के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया तो कोठी सर्किल प्रभारी सोनिया ठाकुर ने कमलेश अहिरवार निवासी उजरौंधा से 30 पाव और पुरषोत्तम अहिरवार निवासी डेहुंटा से 10 पाव मशाला शराब जब्त की। जबकि मैहर सर्किल में उपनिरीक्षक नीलेश गुप्ता द्वारा सहयोगियों के साथ धनवाही गांव में तलाशी लेकर सूरजभान पटेल से 30 पाव अंग्रेजी और मंजी बाई से 2 लीटर हाथभ_ी मदिरा बरामद की। कार्यवाही की कड़ी में नागौद सर्किल प्रभारी मीरा सिंह ने उचेहरा थाना क्षेत्र के बिहटा गांव से आरोपी नीरज सिंह को 2 लीटर कच्ची शराब की बिक्री करते धर दबोचा। इन सभी आरोपियों के विरूद्ध आबकारी अधिनियम की धारा 34(1) के तहत कायमी की गई।

ये है प्लानिंग
विधानसभा निर्वाचन ने शराब के बेजा इस्तेमाल की आशंका को जिला प्रशासन से मिले निर्देशों पर आबकारी विभाग ने 3 स्तर पर कार्यवाही शुरू की है। पहले चरण में सर्किलवार छापामार अभियान चलाया जा रहा है, वहीं  सहायक जिला आबकारी अधिकारी सावित्री भगत और उपनिरीक्षक राकेशचन्द्र अवधिया के नेतृत्व में 2 विशेष दस्तों का गठन किया गया है। इसके साथ ही एक उडऩदस्ता भी बनाया गया है, जिसकी अगुवाई एडीईओ सावित्री भगत कर रहीं हैं तो उनके साथ दल क्रमांक 2 के इंचार्ज श्री अवधिया को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई है। बीते 3 दिनों से सर्किलवार छापे डालने के पीछे शराब माफिया और पैकारी करने वालों के जाल को तोड़ना है।

Created On :   14 Oct 2018 11:34 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story