कैबिनेट बैठक की तैयारी: सज रहा सरकार का दरबार, सामने होंगे 28 मंत्री

Preparations is going on speedily for the cabinet meeting on 16 feb
कैबिनेट बैठक की तैयारी: सज रहा सरकार का दरबार, सामने होंगे 28 मंत्री
कैबिनेट बैठक की तैयारी: सज रहा सरकार का दरबार, सामने होंगे 28 मंत्री

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। जबलपुर में सरकार का दरबार सजने लगा है। शक्ति भवन के कांफ्रेंस हॉल में 16 फरवरी को होने वाली कैबिनेट बैठक का ब्लू प्रिंट उभर का सामने आ रहा है। इस बैठक की तैयारियां लगभग अंतिम चरण में हैं। मुख्यमंत्री कमलनाथ और चीफ सेक्रेटरी बैठक में मंत्रियों के सामने बैठेंगे और 28 मंत्रियों के पीछे आला प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहेंगे।

ऐसा रहेगा सेटअप
कैबिनेट बैठक के नियमों के तहत ही मंत्रियों व अफसरों की बैठक व्यवस्था तय की गई है। सीएम व सीएस के साथ बैठक में एजेंडा प्रस्तुत करने वाले मंत्री दोनों तरफ बैठेंगे। इसके बाद सभी विभागों के मंत्री पहली पंक्ति में नजर आएंगे। प्रशासनिक अधिकारियों के लिए दूसरी पंक्ति रहेगी। जिलास्तर के अधिकारियों की तैनाती हर कार्यक्रम के लिए तय की गई है। कौन बैठक की जिम्मेदारी संभालेगा और कौन भोजन आदि देखेगा। चार चरणों में सुरक्षा घेरा भी तैयार किया जा रहा है। कैबिनेट बैठक वाले स्थल तक किसी सामान्य व्यक्ति या अन्य प्रशासनिक अफसरों को भी जाने की अनुमति नहीं मिलेगी, जिनकी ड्यूटी लगी है सिर्फ अंदर जा सकेंगे। ग्रुप में शामिल अधिकारियों को अलग-अलग विभाग प्रमुखों जरूरत के हिसाब से दिशा निर्देश देंगे। भोपाल से आने वाली गाइड लाइन को को ग्रुप पर शेयर किया जाएगा।

सीएम कार्यालय में  बदला सीएमडी दफ्तर
कैबिनेट बैठक को लेकर पावर मैनेजमेंट कंपनी के सीएमडी के दफ्तर को सीएम कार्यालय में बदला गया है। मुख्यमंत्री का स्टाफ काफी पहले आकर अपनी आमद दर्ज कराएगा। वहीं सीएस कार्यालय के लिए पूर्व क्षेत्र कंपनी के सीएमडी के कार्यालय को रिजर्व रखा गया है।

बैठक के बाद भोजन की भी व्यवस्था
कैबिनेट बैठक दोपहर 12:30 बजे शुरू होगी और 1:30 तक चलेगी। बैठक समाप्त होने के बाद सीएम व मंत्रियों का भोजन शक्ति भवन में ही होगा। वहीं प्रशासनिक अधिकारियों के भोजन की व्यवस्था भी रहेगी, लेकिन मंत्री व अफसरों के लिए अलग-अलग हॉल में भोजन की व्यवस्था की गई है। दोपहर 2 बजे के बाद सीएम शिवाजी ग्राउंड सदर के लिए रवाना हो जाएंगे। यहां से आमसभा को संबोधित करेंगे।

Created On :   14 Feb 2019 10:26 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story