पृथक विदर्भ के लिए 4 जुलाई से नागपुर बंद की तैयारी

Preparations of agitation for separate Vidarbha on July 4th
पृथक विदर्भ के लिए 4 जुलाई से नागपुर बंद की तैयारी
पृथक विदर्भ के लिए 4 जुलाई से नागपुर बंद की तैयारी

डिजिटल डेस्क, नागपुर। विदर्भ राज्य आंदोलन समिति की ओर से पृथक विदर्भ राज्य के लिए 4 जुलाई को नागपुर बंद की तैयारी की जा रही है। राज्य सरकार का 4 जुलाई से ही मानसून अधिवेशन शुरू होने जा रहा है। इसका निषेध करने के लिए बंद में शामिल होने की अपील समिति के मुख्य संयोजक राम नेवले ने की है। 22 जून को शाम 7 बजे शहर के शहीद चौक में आयोजित कॉर्नर सभा में उपस्थितों को आह्वान करते हुए संयोजक राम नेवले ने कहा कि वे मानसून अधिवेशन का निषेध करेंगे। इस अधिवेशन से विदर्भ की समस्याएं हल नहीं होगी।

उन्होंने कहा, "विदर्भ का विकास करना होगा तो पृथक विदर्भ राज्य का निर्माण जरूरी है। वर्ष 2019 के चुनावों के पूर्व पृथक विदर्भ राज्य भाजपा सरकार को देना होगा, वरना विदर्भ से जाना होगा।" इस सभा की अध्यक्षता कोर कमेटी सदस्य मंगलमूर्ति सोनकुसरे ने की। इतवारी शहीद चौक से प्रचार सभा की शुरुआत की गई। इस मौके पर गणेश शर्मा ने प्रस्तावना रखी। विदर्भवादी अरुण केदार, अन्नाजी राजेधर, मुकेश मासुरकर, हिमांशु देवघरे, तारेश दुरुगकर, खुश्बू फाये आदि ने मार्गदर्शन किया।  

मंगलमूर्ति सोनकुसरे ने बताया कि भाजपा ने वर्ष 2014 के चुनावों के दौरान पृथक विदर्भ के निर्माण का आश्वासन दिया था। परंतु बीते 4 वर्षों में इस पर कोई सकारात्मक पहल नहीं की गई। विदर्भ के नेता केंद्र में अपनी बात को रखने के लिए कमजोर पड़ गए हैं। सभा में विदर्भ राज्य आंदोलन समिति के अभ्युदय कोसे, अनिल केशरवाणी, वामनराव झाडे, शुभम पौनीकर, सुभाष मलपेद्दीवार, नरेंद्र सरोदे, विनोद गुप्ता, संजय बारापात्रे, नंदकिशोर पेटकर, विजय मौंदेकर, शेखर पौनीकर, अमोल जवलीकर, विलास भिसीकर आदि उपस्थित थे।

Created On :   24 Jun 2018 11:51 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story