comScore
Dainik Bhaskar Hindi

पीतांबरा पीठ में पूजा के बाद दिल्ली के लिए रवाना हुए प्रणब मुखर्जी

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 15:57 IST

1.5k
1
0
पीतांबरा पीठ में पूजा के बाद दिल्ली के लिए रवाना हुए प्रणब मुखर्जी

टीम डिजिटल, भोपाल. दतिया के पीतांबरा पीठ में विशेष अनुष्ठान के लिए राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी शनिवार को ग्वालियर आएं. चार्टर्ड प्लेन से उन्हें ग्वालियर से दतिया लाया गया जहां राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और एमपी के जनसंपर्क मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने उनकी आगवानी की.

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी दोपहर 2 बजे ग्वालियर के महाराजपुरा एयरफोर्स स्टेशन पर पहुंचें जिसके बाद चार्टर्ड विमान से दतिया गए. बगलामुखी मंदिर पीतांबरा शक्तिपीठ में पूजा-पाठ करने के बाद वे फिर दिल्ली के लिए रवाना हो गए.

एमपी में उनकी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे. सुबह 9 से शाम 5 बजे तक पीठ में आमजनों का प्रवेश बंद कर दिया गया था. राष्ट्रपति की सुरक्षा के लिए 1000 जवान गुना, सागर व भिंड से बुलाए गए थे. इसमें 4 एसपी 8 एडीशनल एसपी, 18 डीएसपी और 25 इंस्पेक्टर रैंक के अफसर भी तैनात थे.

मध्यप्रदेश में किसान आंदोलन को देखते हुए दतिया के साथ आसपास के तीन जिलों में भी हाई अलर्ट जारी कर दिया गया था. दतिया की एयर स्ट्रिप को पुलिस के साथ सेना के जवानों ने अपनी सुरक्षा में ले लिया था . इस दौरान दतिया में ट्रैफिक व्यवस्था में भी बदलाव किया गया.

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download