comScore

राजनाथ-नायडू और जेटली चुनेंगे बीजेपी राष्ट्रपति कैंडिडेट

July 27th, 2017 15:51 IST
राजनाथ-नायडू और जेटली चुनेंगे बीजेपी राष्ट्रपति कैंडिडेट

टीम डिजिटल,नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए संभावित उम्मीदवार पर विपक्षी दलों के साथ सहमति बनाने के लिए सोमवार को तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है. ये कमेटी एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का नाम तय करने में मदद करेगी.

कमेटी में बीजेपी के तीन वरिष्ठ नेता
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के नाम पर मदद करने के लिए जो कमेटी गठित की है, उसमें गृहमंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली और केंद्रीय मंत्री वैंकेया नायडू शामिल हैं. बता दें कि अमित शाह ने राष्ट्रपति के नाम की चर्चा के लिए अपना अरुणांचल प्रदेश का दौरा टाल दिया है. सूत्रों का कहना है कि दिल्ली में शाह की मौजूदगी जरूरी है, क्योंकि बीजेपी अब किसी भी वक्त राष्ट्रपति पद के लिए अपने उम्मीदवार का नाम तय करने की प्रक्रिया शुरू करने वाली है. ज्ञात हो कि शाह सोमवार को किसी अन्य बैठक के लिए अरुणांचल जाने वाले थे, लेकिन उन्होंने राष्ट्रपति कैंडिडेट को लेकर कमेटी  बनाने को महत्व दिया. 

17 जुलाई को चुनाव
राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव 17 जुलाई को होना है. जबकि नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 28 जून है. मतगणना 20 जुलाई को होगी. ऐसे में एनडीए अपने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का नाम जल्द फाइनल करना चाहता है. 

कमेंट करें
xd5cF