comScore

राष्ट्रपति चुनाव : शिवसेना का समर्थन, नीतीश भी तैयार

July 03rd, 2017 13:59 IST
राष्ट्रपति चुनाव : शिवसेना का समर्थन, नीतीश भी तैयार

टीम डिजिटल, नई दिल्ली. शिवसेना ने एनडीए के राष्ट्रपति उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को समर्थन देने का ऐलान कर दिया है. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने यह ऐलान आज मंगलवार शाम को किया. उद्धव ठाकरे ने कहा कि कोविंद एक बेहतर इंसान है और उनकी उम्मीदवारी का शिवसेना समर्थन करेगी. उधर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी राष्ट्रपति पद के लिए रामनाथ कोविंद को अपना समर्थन दे सकते हैं. बिहार में अपने सहयोगी दलों (कांग्रेस और राजद) की राह से उलट जदयू प्रमुख राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए के पाले में शामिल हो सकते हैं.

नीतीश कुमार की रामनाथ कोविंद से सोमवार की मुलाकात के बाद इन बातों की चर्चा जोरों पर है कि वे भी इस मुद्दे पर एनडीए के साथ हैं. सोमवार शाम को मुख्यमंत्री ने पटना स्थित गवर्नर हाउस जाकर रामनाथ कोविंद से मुलाकात की और नामांकन पर उन्हें बधाई दी. मुलाकात के बाद नीतीश ने कहा कि उनकी पार्टी गुरुवार की बैठक में अपना रुख साफ करेगी. हालांकि नीतीश के करीबी सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री रामनाथ कोविंद की उम्मीदवारी का समर्थन करेंगे. दलितों के कल्याण के लिए काम करने वाली बीजेपी की इकाई के साथ जुड़े रह चुके रामनाथ कोविंद की उम्मीदवारी का विरोध करने का कोई आधार नहीं है.

गौरतलब है कि बीजेपी ने सोमवार को संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति पद का प्रत्याशी घोषित किया था. इस ऐलान के तुरंत बाद टीआरएस ने एनडीए को अपना समर्थन दे दिया था. मुलायम सिंह पहले ही मोदी को समर्थन देने की बात कह चुके हैं और शिवसेना ने भी समर्थन की घोषणा कर दी है. वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा है कि वह कोविंद की उम्मीदवारी का विरोध तब तक नहीं करेंगी, जब तक विपक्ष किसी दलित को ही प्रत्याशी के रूप में नहीं उतार देता. ऐसे में रामनाथ कोविंद के राष्ट्रपति बनने की अड़चनें दूर होती जा रही है. उधर कांग्रेस और कम्यूनिस्ट पार्टी समेत अन्य विपक्षी दल 22 जून को इस मुद्दे पर बैठक करेंगे. विपक्षी नेताओं के बयान से इस बात का अंदाजा लगाया जा रहा है कि विपक्ष एनडीए प्रत्याशी के विरोध में अपना उम्मीदवार खड़ा कर सकता है.

कमेंट करें
jzTCt