यूपी में पैदा हुआ, एमपी मेरी कर्मभूमि : कोविंद

Presidential nominee Ramnad Covind on Bhopal tour
यूपी में पैदा हुआ, एमपी मेरी कर्मभूमि : कोविंद
यूपी में पैदा हुआ, एमपी मेरी कर्मभूमि : कोविंद

डिजिटल डेस्क, भोपाल. राष्ट्रपति पद के लिए NDA के उम्मीदवार रामनाथ कोविन्द ने शनिवार को भोपाल में कहा कि हर धर्म, जाति, क्षेत्र का व्यक्ति समान है और इसी आधार पर उन्होंने बिहार के राज्यपाल के रूप में काम किया, इसलिए बिहार से भी उन्हें सहयोग प्राप्त हुआ।

सीएम हाउस में आयोजित बीजेपी विधायक दल की बैठक में एमपी से लोकसभा एवं राज्यसभा के सांसद तथा विधायकों को संबोधित करते हुए कोविन्द ने कहा, 'भले ही मेरा जन्म उत्तरप्रदेश में हुआ है, परंतु मेरी कर्मभूमि एमपी है। इसलिए मैं एमपी के लोगों से समर्थन मांगने नहीं, बल्कि इस बात का आशीर्वाद मांगने आया हूं कि राष्ट्रपति के पद की जो गरिमा डॉ. राजेन्द्र प्रसाद, राधाकृष्णन जी और एपीजे अब्दुल कलाम जैसे महापुरूषों ने बनाई है, उसे अक्षुण्ण बनाए रख सकूं।

कार्यक्रम में इससे पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा, भारत में प्रमुख चार पद होते हैं, राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और लोकसभा अध्यक्ष। अभी तक हम तीन पदों पर अपने कार्यकर्ता (उपराष्ट्रपति भैरोंसिंह शेखावत, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन) को पदासीन देख चुके हैं और अब वह सुखद दिन हमारे सामने आने वाला है, जब हमारा कार्यकर्ता देश के सर्वोच्च शिखर पर विराजमान होगा। देशभर में 25 जुलाई को दीपावली मनाई जाएगी।

स्वराज ने कहा, उन्हें बहुत पीड़ा होती है जब राष्ट्रपति के चुनाव में दलित बनाम दलित की बात की जाती है, क्योंकि हमने कोविन्द जी का चयन दलित समाज से होने के नाते नहीं योग्यता के आधार पर किया है। उनके संगठन कौशल, गुण, निष्पक्षता, संवैधानिक ग्यान के बारे में सभी भलीभांति जानते हैं। उन्हें जो भी जिम्मेदारी सौंपी गयी वे सभी कसौटियों पर खरे उतरे।

उन्होंने कहा, कोविन्द ने केन्द्रीय लोकसेवा आयोग में चयन के बावजूद शासकीय नौकरी नहीं की क्योंकि उनके भाग्य में प्रधानमंत्री को नियुक्ति पत्र देना लिखा था। उनके भाग्य में तीनों सेनाओं का सर्वोच्च कमांडर बनना लिखा था। इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत, नरेन्द्र सिंह तोमर और फग्गन सिंह कुलस्ते बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं एमपी के प्रभारी विनय सहत्रबुद्धे भी उपस्थित थे।

इस बीच, प्रदेश के तीन निर्दलीय विधायकों कलसिंह भाबर, सुदेश राय, दिनेश मुनमुन ने उन्हें अपना समर्थन व्यक्त किया है। उनके समर्थन के लिए सीएम चौहान एवं कोविन्द ने आभार व्यक्त किया। इससे पहले राष्ट्रपति पद के लिए NDA के प्रत्याशी कोविंद विशेष विमान से दोपहर 12 बजे भोपाल हवाई अडृडा परिसर स्थित स्टेट हैंगर पहुंचे, जहां सीएम चौहान सहित उनके मंत्रिमंडल सहयोगी, विधायक, सांसद, प्रदेश पदाधिकारियों ने उनकी अगवानी की।

 

Created On :   8 July 2017 5:23 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story