बोले विदेश सचिव: जैश का बालाकोट कैंप ढहा, कई आतंकी, कमांडर, जिहादी ढेर

बोले विदेश सचिव: जैश का बालाकोट कैंप ढहा, कई आतंकी, कमांडर, जिहादी ढेर
हाईलाइट
  • ऑपरेशन में कमांडर
  • आतंकी और ट्रेनर मारे गए
  • बालाकोट कैंप पर भारतीय वायुसेना ने एयर स्ट्राइक की है- MEA
  • बालाकोट में जैश का सबसे बड़ा आतंकी कैंप तबाह- MEA

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान में आतंकी संगठन को तबाह करने को लेकर विदेश सचिव वीके गोखले ने प्रेस कांफ्रेंस की। गोखले ने बताया भारतीय वायुसेना ने बालाकोट पर हमला किया है। इस ऑपरेशन में जैश के आतंकी, ट्रेनर और कमांडर मारे गए हैं। विदेश सचिव ने बताया कि जैश के बालाकोट कैंप पर एयर स्ट्राइक की गई, जैश का कमांडर मौलाना यूसुफ अजहर ट्रेनिंग कैंप चला रहा था। स्ट्राइक में किसी सिविलियन को नुकसान नहीं हुआ।

 


विदेश सचिव वीके गोखले ने बताया कि विश्वसनीय खुफिया जानकारी मिली थी कि जैश-ए-मोहम्मद देश के विभिन्न हिस्सों में एक और आत्मघाती आतंकी हमले की कोशिश कर रहा था और फिदायीन जिहादियों को इस काम के लिए प्रशिक्षित किया जा रहा था।  इसके लिए एक स्ट्राइक जरूरी हो गई थी। जिसके बाद बालाकोट में जैश के सबसे बड़े आंतकी ट्रेनिंग कैंप पर भारत ने प्रहार किया। मंगलवार तड़के 3.30 बजे एक खुफिया लीड ऑपरेशन में भारत ने बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के सबसे बड़े प्रशिक्षण शिविर पर हमला किया। इस ऑपरेशन में बहुत बड़ी संख्या में जेएम आतंकवादियों, प्रशिक्षकों, वरिष्ठ कमांडर और जिहादियों को समाप्त कर दिया गया। शिविर का नेतृत्व मौलाना यूसुफ अजहर उर्फ ​​उस्ताद गौरी कर रहा था, जो जेएम प्रमुख मसूद अजहर का बहनोई था। गोखले ने कहा कि भारत आतंकवाद के खतरे से लड़ने के लिए सभी उपाय करने के लिए दृढ़ और संकल्पबद्ध है। यह गैर-सैन्य कार्रवाई विशेष रूप से जैश शिविर पर की गई। 

 

विदेश सचिव वीके गोखले ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया-

  • कल रात भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में बड़ी कार्रवाई की, जिसमें जैश ए मोहम्मद के कई आतंकी और जिहादी मारे गए हैं।
  • हमारा निशाना आतंकी थे और हमने पूरी सावधानी बरती की कि किसी भी नागरिक की मौत ना हो। 
  • लगातार बढ़ते हमलों के बीच बड़ी कार्रवाई की जरूरत थी। 
  • पिछले दो दशक से जैश पाकिस्तान में ऐक्टिव है, भारत लगातार जैश के खिलाफ कार्रवाई की मांग करता रहा है।

 

Created On :   26 Feb 2019 5:58 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story