comScore
Dainik Bhaskar Hindi

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर इजाफा, फीकी पड़ी केंद्र की राहत

BhaskarHindi.com | Last Modified - October 11th, 2018 17:10 IST

7.2k
3
0

News Highlights

  • देशभर में फिर बढ़े तेल के दाम
  • दिल्ली में पेट्रोल 82.36 रु/लीटर पेट्रोल
  • मुंबई में पेट्रोल की कीमत 87.82 रु/लीटर


डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पेट्रोल-डीजल की कीमतों में गुरुवार को एक बार फिर बढ़ोतरी की गई। पेट्रोल में 10 और डीजल में 27 पैसे की बढ़ोतरी हुई, जिसके साथ दिल्ली में पेट्रोल 82 रुपए 36 पैसे और डीजल 74 रुपए 62 पैसे प्रति लीटर हो गया है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत 87 रुपए 82 पैसे तो डीजल की 78 रुपए 22 पैसे हो गई है। मुंबई में पेट्रोल पर 09 पैसे और डीजल पर 29 पैसे बढ़ाए गए है। केंद्र सरकार नें हाल में पेट्रोल और डीजल के दामों को कम कर जनता को राहत जरूर दी थी लेकिन अंतरराष्ट्रीय बाजार में जारी उथल-पुथल के कारण तेल की कीमतों में आगे भी बढ़ोतरी होने की संभावना बनी हुई है।


नोएडा में सस्ता, दिल्ली में मंहगा पेट्रोल
तेल के दाम फिर से बढ़ने का सबसे ज्यादा असर दिल्ली वासियों पर पड़ रहा है। दिल्ली की आप सरकार ने अब तक पेट्रोल, डीजल पर लगने वाला वैट कम नहीं किया है। इसके चलते नोएडा में पेट्रोल की बिक्री दिल्ली के मुकाबले  बढ़ गई है। वहीं दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने साफ कर दिया है कि उनकी सरकार तेल पर वैट नहीं घटा सकती क्योंकि सरकार पहले से काफी घाटे में है, इस कारण दिल्ली में पेट्रोल-डीजल की कीमत पहले की तरह ही है।

पिछले सप्ताह कम हुए दाम
केंद्र सरकार ने पिछले हफ्ते पेट्रोल डीजल की कीमतों पर 2.50 रुपए की कटौती करते हुए थोड़ी राहत दी थी। इसके साथ ही भाजपा शासित राज्यों ने भी 2.50 रुपए की कटौती की थी। दाम घटने के साथ ही पेट्रोल सभी शहरों में 90 रु/लीटर से नीचे बिक रहा है। बता दें कि मोदी सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी के बाद महाराष्ट्र और कम से कम 13 राज्यों ने पेट्रोल पर कई स्थानीय करों जैसे वैट में कटौती की थी।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें