comScore

मणिपुर में पीएम मोदी बोले- कांग्रेस की नीतियों ने पूर्वोत्तर को नुकसान पहुंचाया

January 04th, 2019 21:53 IST

हाईलाइट

  • मणिपुर और असम में पीएम मोदी जनसभा को किया संबोधित
  • जनसभा के दौरान कांग्रेस पर साधा निशाना

डिजिटल डेस्क, दिसपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लोकसभा 2019 अभियान की शुरुआत पूर्वोत्तर में आने वाले राज्य मणिपुर पहुंचे। इस दौरान पीएम मोदी ने इंफाल में रैली को संबोधित करते हुए कहा, जिस मणिपुर को, जिस नॉर्थ ईस्ट को नेताजी ने भारत की आजादी का गेटवे बताया था, उसको अब न्यू इंडिया की विकास गाथा का द्वार बनाने में हम जुटे हुए हैं। जहां से देश को आजादी की रोशनी दिखी थी, वहीं से नए भारत की सशक्त तस्वीर आप सभी की आंखों में स्पष्ट दिखाई दे रही है। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा, कांग्रेस सरकार की नीतियों ने पूर्वोत्तर को नुकसान पहुंचाया है। पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस के कार्यकाल में दोलाईथाबी बराज की फाइल अटकी रही। 2014 में इस प्रोजेक्ट पर काम शुरू हुआ और ये प्रोजेक्ट 500 करोड़ रुपए खर्च करने के बाद अब बनकर तैयार है।

मोदी ने कहा, आप सभी साक्षी रहे हैं कि नॉर्थ-ईस्ट के साथ बीते दशकों में पहले की सरकारों ने क्या किया। उनके रवैये ने दिल्ली को आपसे और दूर कर दिया था। पहली बार अटल जी की सरकार के समय, देश के इस अहम क्षेत्र को विकास के रास्ते पर ले जाने की पहल हुई थी। हम दिल्ली को आपके दरवाजे तक ले आए हैं। पीएम मोदी ने इस दौरान विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखी। पीएम मोदी आज (शुक्रवार) को असम के बराक घाटी स्थित सिलचर में जनसभा को संबोधित करेंगे। असम के बीजेपी अध्यक्ष रंजीत दास का दावा है कि मोदी की मणिपुर और सिलचर रैली में लाखों की भीड़ जुटेगी।

बता दें, पीएम मोदी दस दिन के अंतराल में दूसरी बार असम पहुंच रहे हैं। इससे पहले प्रधानमंत्री ने क्रिसमस पर देश के सबसे लंबे रेल सह सड़क पुल ‘बोगीबील पुल’ का उद्घाटन किया था। भाजपा और उसके सहयोगियों ने पूर्वोत्तर के 8 राज्यों की 25 संसदीय सीटों में से 21 पर जीत दर्ज करने का लक्ष्य बनाया है। असम में उन्हें 14 सीटों में से कम से कम 11 पर जीतने की उम्मीद है। पिछले लोकसभा चुनावों में, भाजपा ने असम में 7 सीटें जीती थीं। 2016 विधानसभा चुनावों में वह 61 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी। इस लिहाज से बीजेपी पूर्वोत्तर राज्यों में अपने पकड़ मजबूत करती जा रही है।

असम के सिलचर में बोले पीएम मोदी 
असम के सिलचर पहुंच पीएम ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यहां की विभूतियों ने देश के लिए बड़े योगदान दिए हैं। यहां बीजेपी का असम में कोई अस्तित्व नहीं था, लेकिन यहां के लोगों ने जिला परिषद में बीजेपी और सहयोगी पार्टियों का पूरा समर्थन किया, जिसका मैं आभार व्यक्त करता हूं। पीएम मोदी ने कहा कि मैं आपको भरोसा दिलाने आया हूं कि एनआरसी से कोई भी भारतीय नागरिक नहीं छूटेगा।मोदी ने कहा, आपके प्रेम का कर्ज मेरे ऊपर है। मैं विकास के लिए कोई कसर नहीं छोड़ूंगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार बनने के बाद प्रधानमंत्री के रूप में मैं यहां 16 बार आ चुका हूं। इससे पहले असम से रहे प्रधानमंत्री भी यहां नहीं आए।

कमेंट करें
Yl69D