संकल्प रैली में बोले मोदी, 'मैं आतंकवाद हटाना चाहता हूं और विपक्ष मुझे'

Prime Minister Narendra Modi address NDA rally at Gandhi Maidan in Patna
संकल्प रैली में बोले मोदी, 'मैं आतंकवाद हटाना चाहता हूं और विपक्ष मुझे'
संकल्प रैली में बोले मोदी, 'मैं आतंकवाद हटाना चाहता हूं और विपक्ष मुझे'

डिजिटल डेस्क, पटना। लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर सभी दलों की तैयारियां जोरों पर हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को पटना में लोकसभा चुनाव प्रचार का बिगुल फूंका। पीएम मोदी पटना के गांधी मैदान में एनडीए की संकल्प रैली को संबोधित कर रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा, चौकीदार को गाली देने की होड़ लगी हुई है, लेकिन देश का चौकीदार पूरी तरह चौकन्ना है। पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, मैं आतंकवाद हटाना चाहता हूं और विपक्ष मुझे हटाना चाहता है।  


पीएम मोदी ने कहा-

  • यहां गांव और शहरों की सड़कों को, यहां के नैशनल हाइवे का चौड़ीकरण हुआ है। जो पुराने पुल हैं उनको सुधारा जा रहा है, नए फ्लाइओवर्स का निर्माण किया जा रहा है। रेलवे की पुरानी व्यवस्थाओं में सुधार किया गया है, उनका बिजलीकरण हो रहा है।
     
  • देश पर बुरी नजर करने वालों के सामने आपका ये चौकीदार दीवार बनकर खड़ा है। देश के वंचित, शोषित और मध्यम वर्ग के हित में जितने भी फैसले लिए जाने हैं, वो डंके की चोट पर लिए जा रहे हैं और आगे भी लिए जाएंगे।
     
  • चारे के नाम पर क्या-क्या हुआ है, यह बिहार के लोग बहुत अच्छी तरह से जानते हैं। अब बिचौलिए से मुक्त करने वाली योजना एनडीए सरकार ने आपके चौकीदार ने शुरू की है।
     
  • बिहार में उद्योंगो को फिर से शुरू करने का प्रयास किया जा रहा है। हमारे किसानों के लिए सबसे बड़ी योजना जमीन पर उतर गई है। इसका लाभ बिहार के लगभग 1.5 करोड़ किसानों सहित देश के लगभग 12 करोड़ किसानों को होगा।
     
  • पटना रेलवे जंक्शन को नए रंग-रूप में आप सभी देख रहे हैं। सड़क और रेल के साथ-साथ हवाई यात्रा को सुगम और सस्ता बनाया जा रहा है। पटना एयरपोर्ट को विस्तार दिया और आधुनिक बनाया जा रहा है। गंगा के माध्यम से बिहार को देश के इलाकों से जोड़ने का काम चल रहा है।

 

 

 

  • नया भारत नई नीतियों के साथ आगे बढ़ रहा है। अब अपने जवानों की मौत पर हिंदुस्तान चुप नहीं बैठता है, चुन-चुन कर बदला लेता है।
     
  • जिस वक्त आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई चल रही थी, उस वक्त 21 विपक्षी पार्टियां निंदा प्रस्ताव पास कर रही थीं।
     
  • अगर देश में महामिलावट की सरकार होती तो ना ही गरीबों के लिए काम होता, ना ही विकास होता। इनकी प्रवृति अपना विकास करने की है।
     
  • अटलजी की सरकार में शुरू किए गए कामों की गति कांग्रेस के नेतृत्व में आई सरकार के बाद कम कर दी गई थी। महामिलावट के घटक खुद अपने स्वार्थ के लिए जीते, उन्हें देश की कोई परवाह नहीं है।

शंखनाद के साथ रैली की शुरुआत

पटना के गांधी मैदान में पीएम नरेंद्र मोदी ने शंखनाद के साथ संकल्प रैली की शुरुआत की। मंच पर पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया गया। लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा, जो काम 70 साल में नहीं हुआ, पीएम मोदी ने पांच साल में करके दिखाया। पटना में रैली को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दोपहर 3.30 बजे उत्तर प्रदेश के अमेठी जाएंगे। यहां पीएम कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इसके बाद एक सभा को भी संबोधित करेंगे। वहीं पीएम बनने के बाद नरेंद्र मोदी पहली बार उत्तरप्रदेश के अमेठी पहुंच रहे हैं। अमेठी में 29 साल बाद पहुंचने वाले वे पहले गैर कांग्रेसी और तीसरे प्रधानमंत्री होंगे।
 

 


हम बैलेट की लड़ाई भी जीतेंगे- पासवान
राम विलास पासवान ने कहा, एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। पीएम मोदी ने पाकिस्तान को सबक सिखाया है। पीएम मोदी जी का सीना 56 इंच नहीं, 156 इंच का है। उन्होंने कहा, हम बैलेट की भी लड़ाई लड़ रहे हैं और बुलेट की भी। हालांकि बुलेट की लड़ाई तो जीत चुके हैं। अब बैलेट की भी लड़ाई जीतेंगे और 400 से अधिक सीटों पर एनडीए की जीत होगी।


बिहार के विकास के लिए बीजेपी से गठबंधन- नीतीश
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, बिहार के विकास के लिए केंद्र सरकार का व्यापक समर्थन प्राप्त हो रहा है। नीतीश ने मोदी सरकार की उपलब्धियों की तारीफ करते हुए कहा, आतंकवाद से किसी प्रकार का समझौता नहीं होगा। सरकार इसको रोकने के लिए सभी कदम उठाएगी।


6 साल बाद गांधी मैदान में रैली करेंगे मोदी
आपको बता दें कि प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार नरेंद्र मोदी पटना के गांधी मैदान में रैली को संबोधित करने पहुंचे हैं। इससे पहले अक्टूबर 2013 में हुंकार रैली में नरेन्द्र मोदी ने बतौर गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में लोगों को संबोधित किया था। प्रधानमंत्री के रूप में वे पहली बार गांधी मैदान में एनडीए की रैली को संबोधित कर रहे हैं। वहीं दिलचस्प बात ये है कि 10 साल बाद पीएम मोदी और सीएम नीतीश कुमार एक मंच पर साथ नजर आए हैं। आखिरी बार नीतीश कुमार ने लोकसभा चुनाव के दौरान लुधियाना में एनडीए की रैली में हिस्सा लिया था। 

 


अमेठी में कई विकास योजनाओं की देंगे सौगात
पीएम मोदी यहां असॉल्ट राइफल की नई यूनिट का लोकार्पण करेंगे। मोदी के स्वागत में अमेठी भगवा रंग मे रंगी नजर आ रही है। जानकारी के मुताबिक पीएम 17 योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे, जिसमें 8 योजनाओं का शिलान्यास और 9 का लोकार्पण होगा। प्रधानमंत्री मोदी एक विशाल जनसभा को भी संबोधित करेंगे। बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र में मोदी इससे पहले 5 मई 2014 को चुनावी सभा संबोधित करने आये थे।  

 

Created On :   3 March 2019 2:47 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story