comScore

'जनता की पीठ में छुरा घोप कर सत्ता में पहुंची कांग्रेस, रिमोट से चलते हैं सीएम':मोदी

March 06th, 2019 15:25 IST
'जनता की पीठ में छुरा घोप कर सत्ता में पहुंची कांग्रेस, रिमोट से चलते हैं सीएम':मोदी

हाईलाइट

  • कर्नाटक में पीएम ने कई विकास परियोजनाओं का किया आगाज। 
  • कलबुर्गी में  बोले पीएम- केंद्र ने कर्नाटक के विकास को रफ्तार दी।
  • कर्नाटक की जनता की पीठ में छुरा घोप कर कांग्रेस सत्ता में पहुंची।

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। लोकसभा चुनाव 2019 के अभियान के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार कर्नाटक के कलबुर्गी और तमिलनाडु के दौरे पर हैं। पीएम मोदी सबसे पहले कर्नाटर के कलबुर्गी पहुंचे। यहां पीएम मोदी ने कई विकास परियोजनाओं की शुरुआत की। पीएम मोदी ने कलबुर्गी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, केंद्र ने कर्नाटक के विकास को रफ्तार दी है। इसके साथ ही पीएम ने कर्नाटक सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, यहां के सीएम रिमोट से चलते हैं वहीं कांग्रेस पर वार करते हुए पीएम ने कहा, कर्नाटक की जनता की पीठ में छुरा घोप कर कांग्रेस सत्ता पर पहुंची है। 


विकास की गति को विस्तार देने का प्रयास- पीएम
बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के कलबुर्गी में कहा, कर्नाटक में विकास की गति को विस्तार देते हुए आज लगभग एक हजार करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करके मैं आपके पास आया हूं। सामान्य मानवी का जीवन आसान हो, उनको व्यवस्था से जूझना ना पड़े इसके लिए सरकार निरंतर काम कर रही है।
 


70 सालों में किसानों के लिए किसी ने नहीं सोचा- पीएम
कर्नाटक की कांग्रेस और जेडीएस की गठबंधन वाली सरकार पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा, उन्होंने कहा, किसानों के लिए 70 सालों में किसी ने नहीं सोचा। हमने सीधे खाते में राशि भेजने की योजना बनाई, लेकिन राज्य सरकार ने किसानों की सूची अब तक नहीं भेजी है। जिसकी वजह से राज्य के लाखों किसान अब तक योजना से वंचित हैं। राज्य सरकार किसानों को उनके अधिकारों से दूर रखना चाहती है। क्योंकि उन्हें पता है अब बिचौलिये लोगों को पैसे नहीं मिलेंगे। उन्होंने कहा कर्नाटक की जनता की पीठ में छुरा घोप कर कांग्रेस सत्ता में पहुंची है और यहां के मुख्यमंत्री रिमोट से चलते हैं। 
 


56 का आंकड़ा सुनते ही कांग्रेस की नींद खराब हो जाती है
पीएम मोदी ने कहा, देशभर में असंगठित क्षेत्र के श्रमिक साथियों के लिए नियमित पेंशन की योजना, प्रधानमंत्री श्रमयोगी मानधन योजना शुरू हुई है। इस योजना से जुड़ने वाले असंगठित क्षेत्र के मज़दूर साथियों को अब 60 वर्ष की आयु के बाद कम से कम तीन हजार रुपये की नियमित पेंशन तय है। प्रधानमंत्री ने ऊर्जा, स्वास्थ्य और शिक्षा जैसे क्षेत्रों की विकास परियोजनाओं का शुभारंभ किया। हुबली में एक अस्पताल के सुपर स्पेशिएलिटी ब्लॉक को भी समर्पित किया। यहां रायचूर के भारत पेट्रोलियम डिपो और बेंगलुरु के ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज की शुरुआत की। जनसभा में मोदी ने कहा, कर्नाटक के लिए 1000 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास हुआ है। पहले रायचूर में सिर्फ ढाई एकड़ में जो पेट्रोल डिपो फैला था वो अब 56 एकड़ से ज्यादा जमीन पर बनाया जा रहा है। इसी आंकड़ो को लेकर पीएम ने विपक्ष पर हमला भी बोला। पीएम ने कहा, 56 का आंकड़ा सुनते ही कांग्रेस वालों की नींद खराब हो जाती है।

कमेंट करें
Q6rAF