comScore
Election 2019

पीएम ने काशी की जनता को दिया संदेश, अपनी लिखी कविता भी सुनाई


हाईलाइट

  • पीएम मोदी ने कहा- काशी मेरे रोम-रोम में काशी है
  • हमारा संकल्प है विकास की गति को थमने नहीं देना है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में वोटिंग से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी के लोगों के लिए एक वीडियो संदेश जारी किया है। इस संदेश में पीएम मोदी ने वाराणसी में विकास योजनाओं का जिक्र किया है साथ ही उन्होंने वहां की जनता का धन्यवाद भी किया है। इस वीडियो में पीएम ने काशी के नाम अपनी लिखी हुई एक कविता भी सुनाई है। पीएम मोदी ने कहा, मेरा जीवन काशी के काम आया, इसका मुझे संतोष है। काशी ने मेरा जीवन धन्य कर दिया है। जो काशी आय़ा वो काशी का होकर रह गया। मेरे रोम-रोम में काशी है। पीएम मोदी ने अपने संदेश में विकास की गति को नहीं रुकने देने की बात कही है। 

पीएम मोदी ने अपने संदेश में कहा, जो भी काशी की तपोभूमि में आया वो यहीं को होकर रह गया। मेरे राजनीतिक और अध्यात्मिक जीवन को दिशा देने में, मुझे गढ़ने में काशी का बहुत बड़ा योगदान है। काशी मेरे लिए सिर्फ दो अक्षर नहीं हैं, बल्कि मेरे रोम-रोम में बसे अध्यात्म, धर्म और संस्कृति की एक अविरत प्रेरणा है। मेरा सौभाग्य है कि आपने मुझे एक सेवक के रूप में काशी की पवित्र भूमि पर काम करने का अवसर दिया। जिस काशी पर बाबा विश्वनाथ मोहित हों, उसे किसी की क्या आवश्यकता है। पर मेरा जीवन काशी और काशीवासियों के कुछ काम आ सका, इसका मुझे संतोष है। 

विकास की गति को थमने नहीं देना है
पीएम ने कहा, काशी के धार्मिक और ऐतिहासिक महात्म्य में एक ईंट भी जोड़ना बहुत बड़ा सौभाग्य होता है। मेरी काशी के लोगों ने मुझे ये मौका देकर मेरा जीवन धन्य कर दिया। मुझे इस बात का गर्व है कि पिछले पांच वर्षों में जनभागीदारी के साथ वाराणसी शहर विकास की नई राह पर चल पड़ा है। पिछले पांच वर्षों ने हम सबने मिलकर बहुत कुछ किया है, लेकिन अभी बहुत कुछ करना बाकी है और मिल जुलकर करना है। हमारा संकल्प है कि विकास की इस गति को थमने नहीं देना है। 

मतदाताओं से वोट की अपील
लोगों से वोट डालने की अपील करते हुए पीएम मोदी ने कहा, आज हर काशीवासी स्वयं में नरेन्द्र मोदी बनकर चुनाव लड़ भी रहा है और चुनाव लड़ा भी रहा है। मैं ये कहना चाहता हूं कि आप भी लोकतंत्र के इस उत्सव में जरूर शामिल होना। वोट देने जरूर जाइएगा। अपने आस-पड़ोस में भी सभी को वोट करने के लिए प्रेरित कीजिएगा।

पीएम ने लिखी कविता...
पुरातन, पुनीत, परिमल काशी,
अडिग, अप्रतिम, अविरल काशी।
निरंतर, निविघ्न, निर्मल काशी,
विशिष्ठ, विकसित, विमल काशी

वाराणसी से चुनावी मैदान में हैं पीएम मोदी 
बता दें कि, पीएम मोदी एक बार फिर वाराणसी लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में हैं। 26 अप्रैल को पीएम मोदी ने यहां से नामांकन भरा था। नामांकन से एक दिन पहले पीएम ने वाराणसी में रोड शो भी किया था। 2014 के लोकसभा चुनाव में वाराणसी से पीएम मोदी ने आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को तीन लाख 71 हजार वोटों से हराया था। वहीं, इस सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार अजय राय की जमानत जब्त हो गई थी। कांग्रेस ने इस बार भी अजय राय को मैदान में उतारा है।

Loading...
कमेंट करें
AZs9e
Loading...