comScore
Dainik Bhaskar Hindi

पीएम मोदी ने बिना नाम लिए पाकिस्तान पर किया हमला

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 16:08 IST

597
0
0
पीएम मोदी ने बिना नाम लिए पाकिस्तान पर किया हमला

टीम डिजिटल.दिल्ली. रूस में अपनी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिना नाम लिए आतंकवाद का घर कहे जाने वाले पाकिस्तान पर जमकर निशाना साधा. मोदी ने कश्मीर में आतंकियों की घुसपैठ कराने, उनको हथियार और आर्थिक मदद देने वाले पाकिस्तान की करतूत को सबके सामने रखा.साथ ही आतंकवाद को मानवता का दुश्मन बताते हुए मोदी ने विश्व के सभी देशो से आह्वान किया कि वे आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए एक साथ लड़े.

सेंट पीटर्सबर्ग इंटरनेशनल इकोनामिक फोरम में चर्चा के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया को ‘अच्छे आतंकवाद और बुरे आतंकवाद’ की चर्चा से आगे बढ़ना चाहिए. साथ ही आतंकवादियों को आर्थिक मदद और हथियारों की आपूर्ति बंद होनी चाहिए और उनके संचार के तरीकों पर रोक लगनी चाहिए.

"मोदी से सहमति जताते हुए रुस राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि भारत आतंकवाद के कारण एक गंभीर समस्या का सामना कर रहा है और यह कोई ‘काल्पनिक चीज’ नहीं है."

एक सवाल के जवाब में मोदी ने कहा, ‘आतंकवादी हथियारों का निर्माण नहीं करते, लेकिन कुछ देश उन्हें बंदूकों की आपूर्ति करते हैं. इसी तरह से आतंकवादी मुद्रा नहीं छापते हैं,परन्तु कुछ देश मनी लॉन्ड्रिंग के जरिए उनको आर्थिक मदद करते हैं. आतंकवादियों के पास अपनी संचार प्रणाली या सोशल मीडिया नेटवर्क नहीं है,कुछ देश इसमे भी उनकी मदद करते हैं।’ इसे साफ जाहिर पीएम मोदी का निशाना पाकिस्तान पर था, लेकिन उन्होंने किसी देश का नाम नहीं लिया.

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें