मोदी बोले- 'क्या मेरी सुपारी देने पाकिस्तान गए थे अय्यर?'

Prime Minister Narendra Modi in Gujarat and attacks on Mani Shankar Aiyar
मोदी बोले- 'क्या मेरी सुपारी देने पाकिस्तान गए थे अय्यर?'
मोदी बोले- 'क्या मेरी सुपारी देने पाकिस्तान गए थे अय्यर?'

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए शुक्रवार से दूसरे दौर का प्रचार शुरू हो गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात में है और यहां के बनासकांठा में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस से सस्पेंड चल रहे मणिशंकर अय्यर पर जोरदार हमला बोला। जिले के भाभर में एक रैली को एड्रेस करते हुए पीएम अय्यर के पाकिस्तान दौरे पर सवाल उठाते हुए कहा कि क्या मेरी सुपारी देने के लिए अय्यर पाकिस्तान गए थे? बता दें कि पीएम मोदी इसके बाद कलोल, हिम्मतनगर और अहमदाबाद के वटवा में भी रैलियां करने वाले हैं।


अय्यर ने पाकिस्तान को कहा- मोदी को हटा दो

बनासकांठा जिले के भाभर में एक रैली को एड्रेस करते हुए पीएम मोदी ने मणिशंकर अय्यर पर निशाना साधते हुए कहा कि जब मैं प्रधानमंत्री बना तो अय्यर पाकिस्तान गए थे। उन्होंने आगे कहा कि "अय्यर ने पाकिस्तान के लोगों से कहा कि जब तक हम मोदी को रास्ते से नहीं हटाएंगे, तब तक दोनों देशों के बीच संबंध अच्छे नहीं होंगे।" पीएम ने अय्यर के दौरे पर सवाल उठाते हुए कहा कि "क्या वो मेरी सुपारी देने पाकिस्तान गए थे?" मोदी ने आगे कहा कि "वो (अय्यर) ऐसे नता हैं, जो पाकिस्तान जाकर कहते हैं कि पीएम मोदी को रोको। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी आया था। रास्ते से हटाने का मतलब क्या है? क्या वो पाकिस्तान को मेरी सुपारी दे रहे थे।

पाकिस्तान कब गए थे अय्यर?

मणिशंकर अय्यर नवंबर 2015 में पाकिस्तान दौरे पर गए थे। यहां पर एक पाकिस्तानी चैनल को दिए इंटरव्यू में अय्यर ने कहा था कि भारत और पाकिस्तान के बीच शांति तभी हो सकती है, जब मोदी सरकार हट जाए। इतना ही नहीं, ये भी बताया जाता है कि अय्यर ने पाकिस्तान से मोदी सरकार गिराने के लिए मदद करने को भी कहा था।

अय्यर ने पीएम को कहा था "नीच"

गुरुवार को कांग्रेस के सीनियर लीडर मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए "नीच" शब्द का इस्तेमाल किया था। उन्होंने कहा था कि "मुझे लगता है कि ये आदमी बहुत "नीच" किस्म का है, इसमें कोई सभ्यता नहीं है और ऐसे मौके पर इस किस्म की गंदी राजनीति करने की क्या जरूरत है?" इसके बाद पीएम मोदी ने भी इसको चुनावी मुद्दा बना दिया और मणिशंकर की बात को "गुजरातियों के अपमान" से जोड़ दिया।

पीएम ने दिया था ये जवाब

मणिशंकर अय्यर का बयान सामने आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे "गुजरातियों के अपमान" से जोड़ दिया। पीएम ने गुरुवार को एक रैली में कहा कि "उन्होंने मुझे नीच कहा। हां, मैं समाज के गरीब तबके से आता हूं और मैंने अपनी जिंदगी में हर वक्त गरीबों, दलितों, आदिवासियों और ओबीसी तबके के लिए काम किया है। वो अपनी भाषा अपने पास रखें और हम अपना काम करते रहेंगे।" पीएम ने ये भी कहा कि इसका जवाब जनता बैलेट बॉक्स के जरिए देगी।

अमित शाह और योगी भी गुजरात में

वहीं बीजेपी की तरफ से पीएम मोदी के अलावा शुक्रवार को पार्टी प्रेसिडेंट अमित शाह और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की भी रैलियां होनी हैं। अमित शाह शुक्रवार को बनासकांठा के दीसा, खेड़ा के महुधा, पंचमहल के कालोल और अहमदाबाद के ढोल्का में रैलियां करेंगे। इसके अलावा योगी आदित्यनाथ वड़ोदरा के दाभोई और रंगमंहल  वाड़ी में बीजेपी की तरफ से चुनावी रैलियां करने का काम करेंगे।

पहले फेस की वोटिंग 9 को

गुजरात में विधानसभा चुनाव की 182 सीटों के लिए वोटिंग दो फेस में होने जा रही है। पहले फेस की वोटिंग 9 दिसंबर को होगी, जिसमें 89 सीटों को शामिल किया है। इसके बाद दूसरे फेस में 93 सीटों के लिए 14 दिसंबर को वोटिंग की जाएगी। वहीं रिजल्ट 18 दिसंबर को डिक्लेयर किए जाएंगे। 

Created On :   8 Dec 2017 9:24 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story