अहमदाबाद में बोले प्रधानमंत्री मोदी... दुश्मन को घर में घुसकर मारेंगे

अहमदाबाद में बोले प्रधानमंत्री मोदी... दुश्मन को घर में घुसकर मारेंगे

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो दिन के गुजरात दौरे पर हैं। पीएम मोदी ने सोमवार को गुजरात के अहमदाबाद में कहा कि विपक्ष इस समय गंदी राजनीति पर उतर आया है। वो लोग हमारी सेना के शौर्य पर सवाल उठा रहे हैं। मोदी ने कहा कि अब हम रुकने वाले नहीं है, घर में घुसकर मारेंगे।

इससे पहले उन्होंने जामनगर में एक मेडिकल कॉलेज कैंपस में अस्पताल की बिल्डिंग का उद्घाटन किया। जामनगर के प्रदर्शनी मैदान में एक जनसभा को संबोधित करने के बाद पीएम जासपुर पहुंचे जहां उन्होंने शहर के बाहरी इलाके में 1000 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले विश्व उमिया धाम के विशाल मंदिर परिसर की आधारशिला रखी। जामनगर में पीएम नरेंद्र मोदी ने एयर स्ट्राइक पर उठाए जा रहे सवालों को लेकर विपक्ष पर पलटवार किया है। पीएम ने कहा, पूरा देश आतंक का खात्मा चाहता है। सेना कार्रवाई कर रही है, लेकिन कुछ लोगों को सेना की कार्रवाई पर भरोसा नहीं है। वे सवाल उठा रहे हैं।

 

 

मोदी ने यूपीए सरकार के दौरान राफेल डील को ठंडे बस्ते में डालने को लेकर कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा, अगर हवाई हमले के दौरान हमारे पास राफेल होता, तो न हमारा कोई विमान गिरता और न ही उनका कोई विमान बचता। पीएम मोदी ने पाकिस्तान को भी निशाने पर लिया। उन्होंने कहा, भारत को तबाह करने की मंशा रखने वाले सरगना को यह देश छोड़ेगा नहीं।पीएम मोदी ने कहा, देश सहमत है कि आतंकवाद का खात्मा जरूरी है। मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि क्या आप सेना जो कहती है उस पर विश्वास नहीं करते हैं? हमें अपनी सेना पर गर्व होना चाहिए।
 



सरदार सरोवर बांध से लोगों को राहत
पीएम मोदी ने कहा, हमने गुजरात का विकास किया है। गुजरात में कई सालों से पानी की समस्या थी। यह राज्य अकाल प्रभावित रहता था। हमने पानी की कमी को सुधारने के लिए काम किया, खासकर उन इलाकों में जहां पानी की कमी ज्यादा थी। सरदार सरोवर बांध से गुजरात के लोगों को काफी राहत मिली है। यह परियोजना पहले की राज्य सरकारों और विभिन्न तिमाहियों से प्रतिकूलताओं की उपेक्षा के बावजूद पूरी हुई थी, लेकिन मैं निश्चित था कि मैं "टैंकर राज" को गुजरात में ले जाने की अनुमति नहीं दे सकता।"

 

 

पीएम ने कहा, गुजरात ने पिछले कई वर्षों में स्वास्थ्य क्षेत्र में क्रांति देखी है। आधुनिक सुविधाओं वाले अस्पताल राज्य भर में बन रहे हैं। इससे गरीबों को फायदा हुआ है। "आयुष्मान भारत" दुनिया के सबसे बड़े स्वास्थ्य कार्यक्रमों में से एक है। इस पहल से गरीबों के लिए उच्च गुणवत्ता और सस्ती स्वास्थ्य देखभाल सुनिश्चित हुई है।

 

 

 

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने गृह राज्य गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर हैं। सोमवार को गुजरात के जामनगर पहुंचते ही पीएम मोदी का भव्य स्वागत किया गया। इसके बाद पीएम ने 750 बिस्‍तरों वाले नये बने गुरु गोविंद सिंह अस्तपाल और पीजी हॉस्टल का लोकार्पण किया। इसके अलावा SAUNI प्रोजेक्‍ट, महानगर पालिका जामनगर एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी और सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग के कई प्रोजेक्टों का भी लोकार्पण किया। इसके बाद पीएम ने राजकोट–कनालस डबलिंग रेलवे लाइन प्रोजेक्ट का शिलान्यास और बांद्रा-जामनगर के बीच हमसफर एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई। 
 

Created On :   4 March 2019 3:58 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story