बढ़ते तेल के दामों पर पीएम मोदी ने की तेल कंपनियों के CEO के साथ बैठक

बढ़ते तेल के दामों पर पीएम मोदी ने की तेल कंपनियों के CEO के साथ बैठक
हाईलाइट
  • ईरान पर अमेरिकी प्रतिबंधों और कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी की वजह से पड़ने वाले असर पर चर्चा होगी।
  • देश में तेजी से बढ़ रही पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर काबू पाने के लिए आज पीएम मोदी वैश्विक स्तर की तेल कंपनियों के सीईओ के साथ बैठक करेंगे।
  • भारत समेत ग्लोबल स्तर की कंपनियों के चीफ एग्जिक्युटिव ऑफिसर्स (CEO) शामिल होंगे।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में तेजी से बढ़ रही पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर काबू पाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वैश्विक स्तर की तेल कंपनियों के सीईओ के साथ बैठक की। इसमें भारत समेत ग्लोबल स्तर की कंपनियों के चीफ एग्जिक्युटिव ऑफिसर्स (CEO) शामिल हुए। इसके साथ ही बैठक में ईरान पर अमेरिकी प्रतिबंधों और कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी की वजह से पड़ने वाले असर पर भी चर्चा की गई।

 

सोमवार को फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम 
सोमवार को एक बार फिर तेल की कीमत इजाफा हुआ। राजधानी दिल्ली में डीजल पर 8 पैसे की बढ़ोतरी के साथ डीजल 75 रुपये 46 पैसे प्रति लीटर का हो गया, हालांकि तेल कंपनियों ने आज पेट्रोल की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया। दिल्ली में पेट्रोल 82 रुपये 72 पैसे प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। पिछले 10 दिनों की बात करें तो डीजल की कीमत में दो रुपये 51 पैसे की बढ़ोतरी हुई है। सरकार ने चार अक्टूबर को पेट्रोल-डीजल की कीमत पर 2 रुपये 50 पैसे की कटौती की थी, लेकिन पिछले 10 दिनों में जिस कदर दाम बढ़े हैं।

 

Created On :   15 Oct 2018 3:05 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story