कांग्रेस पाकिस्तान की भाषा बोल रही है :  PM मोदी

Prime Minister Narendra Modi visits Karnataka on Oneday
कांग्रेस पाकिस्तान की भाषा बोल रही है :  PM मोदी
कांग्रेस पाकिस्तान की भाषा बोल रही है :  PM मोदी

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को एक दिन के दौरे पर कर्नाटक  पहुंचे। मैंगलोर एयरपोर्ट पर उनका जोरदार स्वागत किया गया। पीएम मोदी धर्मस्थल स्थित हरि मंजूनाथ स्वामी मंदिर पहुंचे, जहां उन्होंने पूजा-अर्चना की। इस दौरान उन्होंने मंदिर के बाहर खड़े लोगों का अभिवादन भी किया।

इसके बाद पीएम मोदी ने उजीर में एक जनसभा को संबोधित किया। पीएम ने अपने संबोधन में इशारों ही इशारों में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। भ्रष्टाचार के मुद्दे पर बात करते हुए पीएम ने कहा कि किसी प्रधानमंत्री ने कहा था कि दिल्ली से जब 1 रुपया चलता है तो गांव पहुंचने तक केवल 15 पैसा ही पहुंचता है। मैं पूछना चाहता हूं कि इस 1 रुपए को घिसने वाला पंजा कौन सा है? वह पंजा किसका है जो 1 रुपए को घिसकर 15 पैसे कर देता था? मगर हम दिल्ली से 1 रुपए भेजेंगे तो गांव तक 100 पैसे ही पहुंचेंगे। 

इस दौरान पीएम ने कहा कि कांग्रेस के नेता कश्मीर की आजादी की मांग करने वाले अलगाववादियों की भाषा बोल रहे हैं। यह हमारे देश के जवानों का अपमान है। पीएम ने कहा कि कल ही एक कांग्रेस नेता का दिया बयान बताता है कि उनकी पार्टी सैनिकों की बहादुरी और सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में क्या सोचती है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान स्किल डेवलपमेंट का मुद्दा भी उठाया। पीएम ने कहा कि देश में स्किल डेवलपमेंट को बढ़ावा देना चाहिए, क्योंकि यहां युवाओं की संख्या अधिक है। स्किल डेवलपमेंट से हम दुनिया की जरूरतों को पूरा करने में सक्षम होंगे।

 

 



मैंगलोर एयरपोर्ट पर पीएम मोदी



अपने कर्नाटक दौरे के दौरान वो कई कार्यक्रमों में शामिल होने वाले हैं। पीएम मोदी का एक दिन का कर्नाटक दौरा काफी अहम माना जा रहा है क्योंकि राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं और ऐसे में बीजेपी ने अभी से राज्य में अपनी पहुंच बनाने की तैयारी कर रही है। पीएम मोदी का ये दौरा इसलिए भी खास है, क्योंकि इस दौरे में पीएम मोदी बीदर-कलबुर्गी रेलमार्ग की शुरुआत कर यहां के लोगों को बड़ी सौगात देने वाले हैं। 
 

12 लाख लोगों को बांटे "रुपे कार्ड"

कर्नाटक दौरे के दौरान उजीर में मोदी ने करीब 12 लाख लोगों को "रुपे कार्ड" वितरित किए। इन लोगों ने प्रधानमंत्री जन-धन योजना के तहत खाता खुलवाया था। 
 


 

 

बीदर-कलबुर्गी रेलमार्ग की देंगे सौगात

पीएम मोदी शाम को करीब 6:20 पर हैदराबाद-कर्नाटक क्षेत्र के लोगों को 110 किलोमीटर लंबे बीदर-कलबुर्गी रेलमार्ग की सौगात देंगे। इस रेलमार्ग के शुरू होते ही बेंगलुरु और नई दिल्ली के बीच लगभग 380 किमी की दूरी कम हो जाएगी। इसके साथ ही यात्रा का समय भी 6-8 घंटे तक कम हो जाएगा। 

Created On :   29 Oct 2017 2:52 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story