अंडर-19 वर्ल्ड कप : इस भारतीय धाकड़ बल्लेबाज को मिली कप्तानी

Prithvi shaw indian team captain for icc under-19 world cup new zealand
अंडर-19 वर्ल्ड कप : इस भारतीय धाकड़ बल्लेबाज को मिली कप्तानी
अंडर-19 वर्ल्ड कप : इस भारतीय धाकड़ बल्लेबाज को मिली कप्तानी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जनवरी 2018 में होने वाले अंडर-19 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इस बार अंडर-19 भारतीय टीम की कमान मुंबई के उदीयमान बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को सौंपी है। शुभम गिल को चुनी गई 16 सदस्यीय भारतीय टीम में उप-कप्तान बनाया गया है, तो वहीं विकेट कीपर के लिए हार्विक देसाई को चयनित किया गया है।

रविवार को जारी एक बयान में BCCI के कार्यकारी सचिव अमिताभ चौधरी ने कहा है कि जूनियर टीम के चयनकर्ताओं ने आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप 2018 के लिए टीम का चयन किया है। 16 देशों के बीच होने वाला यह टूर्नामेंट 13 जनवरी से 3 फरवरी 2018 तक न्यूजीलैंड में खेला जाएगा।

इन सबके अलावा ओम भोंसले, राहुल चहर, निनाद राठवा, उर्विल पटेल और आदित्य ठाकरे को स्टैंडबाई के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। भारतीय टीम बेंगलुरू में 8 से 22 दिसम्बर तक कैम्प करेगी। मुंबई के शॉ और बंगाल के पोरेल कैम्प के शुरुआती दिनों में बेंगलुरू में नहीं होंगे। ये 12 दिसंबर को कैम्प में शामिल होंगे। ये अपनी-अपनी टीमों के लिए रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल में हिस्सा लेंगे।

पिछले साल हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप की उपविजेता भारतीय टीम ने इस खिताब को 2000, 2008 और 2012 में जीता है। बांग्लादेश में आयोजित टूर्नामेंट के बीते संस्करण में भारत को फाइनल में वेस्टइंडीज के हाथों हार मिली थी। भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया (1988, 2002 2010) ने भी इस खिताब को तीन बार अपने नाम किया है।

भारत अंडर-19 टीम
पृथ्वी शॉ (कप्तान), शुभम गिल (उप-कप्तान), मंजोत कालरा, हिमांशु राणा, अभिषेक शर्मा, ऋयान पराग, आर्यण जुयाल (विकेट कीपर), हार्विक देसाई (विकेट कीपर), शिवम मावी, कमलेश नागरकोटि, इशान पॉरेल, अर्शदीप सिंह, अनूकुल रॉय, शिवा सिंह, पंकज यादव।

Created On :   3 Dec 2017 4:20 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story