सरकारी बोरवेल में लगाई निजी मशीन , पानी बेचने का कर रहे धंधा

Private machine planted in govt borwale, business of selling water
सरकारी बोरवेल में लगाई निजी मशीन , पानी बेचने का कर रहे धंधा
सरकारी बोरवेल में लगाई निजी मशीन , पानी बेचने का कर रहे धंधा

डिजिटल डेस्क, नागपुर। तहसील के इसासनी गट ग्राम पंचायत अंतर्गत वागदरा में सरकारी बोरवेल पर तीन साल से निजी मशीन लगाकर पानी बेचने का खुलासा हुआ है। ग्राम पंचायत ने इस मामले में नोटिस जारी कर मशीन निकालकर बोरवेल का पानी लोगों को तत्काल देने के आदेश दिए हैं, लेकिन स्थिति जस की तस है। इसासनी ग्राम पंचायत अंतर्गत वागदर में दिनेश पटले नामक व्यक्ति ने अपने घर के सामने बनी सरकारी बोरवेल की ऊपरी लोहे की मुंडी निकाल उसमें पानी की मशीन लगाकर पानी बेच रहा है। यह मामला फिलहाल सामने आया है, लेकिन दिनेश पटले गत तीन साल से सरकारी बोरवेल पर कब्जा कर मशीन द्वारा पानी बेच रहा है। 

आदेश हवा में 

क्षेत्र के लोगों ने पानी किल्लत को लेकर बोरवेल पर दिनेश पटले का कब्जा होने की शिकायत की। जांच में सच्चाई पाई गई। तत्काल ग्राम पंचायत के ग्रामविकास अधिकारी निमजे ने 4 जून को दिनेश पटले को नोटिस देकर सरकारी बोरवेल की बॉडी तोड़कर खुद की मशीन लगाकर पानी बेचने का काम बंद कर बोरवेल को बॉडी लगाकर क्षेत्र के लोगों को पानी भरने के लिए खुला करने के आदेश दिए हैं। साथ ही कहा है कि पिछले 3 से 4 सालों से शासकीय बोरवेल का दिनेश पटले ने प्लेटफार्म तोड़ने के साथ ही उस पर  लगी बॉडी तोड़ बोरवेल में खुद की मोटर लगाकर पानी बेच रहा है। नोटिस मिलते ही बोरवेल पर लगी मोटर ग्रा.प. में जमा कर उस पर बॉडी लगाकर क्षेत्र के नागरिकों के लिए खुला करने की बात कही है। ऐसा नहीं करने पर ग्राम पंचायत द्वारा जब्ती की कार्रवाई कर पुलिस कार्रवाई करने की बात कही।

भीषण पानी की है किल्लत 

हिंगना तहसील के इसासनी ग्राम पंचायत में हर साल भीषण पानी की किल्लत रहती है। लोगों को टैंकरों द्वारा पानी की आपूर्ति की जाती है। पानी के लिए क्षेत्र के लोगों को दर-दर भटकते देखा जा सकता है। ऐसे स्थिति में सरकारी बोरवेल पर 3-4 सालों से कब्जा कर पानी बेचने के मामले ने लोगों को हैरान कर दिया है। जहां पानी की किल्लत एक बड़ी समस्या हो वहां सरकार बोरवेल पर किसी ने अपना अधिकार जमाकर पानी बेच रहा हो और क्षेत्र की राजनेता ग्रा.प. के पदाधिकारी चुप्पी साधे बैठे हों, तो इसमें उनके सहयोग की संभावना व्यक्त की जा रही है। क्षेत्र में तनाव बढ़ने की आशंका व्यक्त की जा रही है।

बोरवेल शासकीय है

यह बोरवेल शासकीय है। इस पर दिनेश पटेल और उनकी पत्नी ने कब्जा किया है।  2 नोटिस दिया गया है। पुलिस स्टेशन में भी शिकायत की गई है। तीसरा नोटिस देकर कार्रवाई की जाएगी। -एन. एस. निमजे, ग्राम विकास अधिकारी, ग्राम पंचायत इसासनी 

 

Created On :   14 Jun 2019 6:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story