इंडस्ट्री में कई एक्टर्स काम पाने के लिए अपनी सेक्शुएलिटी का इस्तेमाल करते हैं : एकता कपूर 

Producer ekta kapoor gave a statement on casting couch and actors
इंडस्ट्री में कई एक्टर्स काम पाने के लिए अपनी सेक्शुएलिटी का इस्तेमाल करते हैं : एकता कपूर 
इंडस्ट्री में कई एक्टर्स काम पाने के लिए अपनी सेक्शुएलिटी का इस्तेमाल करते हैं : एकता कपूर 


डिजिटल डेस्क, मुंबई । एकता कपूर उन चुनिंदा फिल्म प्रॉड्यूसर्स में से हैं जो अपने टीवी, सिल्वर स्क्रीन और वेब सीरीज पर राज करती हैं। टीवी इंडस्ट्री में कई बड़े सितारे बनाने का क्रेडिट एकता को ही जाता है। एकता अपनी बोल्डनेस के लिए भी जानी जाती हैं। सीरियल, फिल्म और वेब सीरीज में उनकी बोल्ड सोच साफ नजर आती है। हाल ही में एकता ने ग्लैमर जगत को लेकर बयान दिया, जिसकी खूब चर्चा हो रही है। उन्होंने एक शो के दौरान कहा कि इंडस्ट्री में ऐसे कई पावरफुल प्रोड्यूसर हैं जो अपनी पोजिशन का गलत इस्तेमाल करते हैं, लेकिन इंडस्ट्री में कई ऐसे एक्टर्स भी हैं जो काम पाने के लिए अपनी सेक्शुएलिटी से फायदा उठाते हैं। एकता कपूर ने ये बयान कुछ वक्त पहले हॉलीवुड में यौन उत्पीड़ने के खिलाफ शुरू हुई मुहिम के बाद दिया। बता दें, हॉलीवुड में एक के बाद एक कई एक्ट्रेस ने प्रोड्यूसर हार्वे वेनस्टाइन पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था और इसके खिलाफ आवाज उठाई थी।

बता दें, एकता, एक्ट्रेस निमृत कौर के साथ मिरर नाओ के शो "द टाउन हॉल" में पहुंची थीं। इस शो के दौरान जब होस्ट ने एकता से पूछा गया कि क्या बॉलीवुड में भी हार्वे वेनस्टाइन जैसे लोग मौजूद हैं तो इस पर एकता ने कहा, "मुझे लगता है कि बॉलीवुड में हार्वे वेनस्टाइन जैसे लोग हैं लेकिन हार्वे वेनस्टाइन की कहानी के दूसरी तरफ भी उतने ही लोग हैं लेकिन लोग उस हिस्से के बारे में बात नहीं करना चाहते हैं।" "हां, यहां ऐसे लोग पावर में हैं जो अपनी पावर का फायदा उठाते हैं, लेकिन इंडस्ट्री में ऐसे भी कई एक्टर्स हैं जो काम पाने के लिए अपनी सेक्शुएलिटी का इस्तेमाल करते हैं।"

 

Related image

 

एकता ने लिया प्रोड्यूसर्स का साइड

एकता ने आगे कहा, मुझे लगता है कि हमेशा पावर में होने वाला इंसान फायदा नहीं उठाता और उसी तरह यह भी जरूरी नहीं है कि जिस इंसान के पास पावर न हो, वह विक्टिम होता है। एकता ने उदाहरण देते हुए कहा,  "जब मैं प्रोड्यूसर के तौर पर पुरुषों से मिलती हूं तो वो बताते हैं कि उन्हें सीधे तौर पर ऑफर मिलते हैं, क्या इस तरह वो विक्टिम नहीं हैं? अगर कोई एक्टर, प्रोड्यूसर से देर रात मिले और उनके बीच कोई रिश्ता बनता है। फिर कुछ दिन बाद वो उसके बदले काम मांगे और प्रोड्यूसर इंकार कर दें। ऐसा इसलिए क्योंकि वो प्रोफेशनल और पर्सनल जिंदगी को अलग रखना चाहता है। अब आप बताइए इस मामले में कौन पीड़ित होगा? ज्यादातर लोग समझते हैं कि पावर वाले लोग ही चीजों का गलत फायदा उठाते हैं।" 

 

Image result for ekta kapoor and jitendra

 

पिता जितेंद्र पर लगे सेक्शुअल हरासमेंट के आरोपों पर भी बोलीं एकता 

बता दें, बीते दिनों हिमाचल प्रदेश की शिमला पुलिस ने एकता कपूर के पिता और जाने माने एक्टर जितेंद्र के खिलाफ सेक्शुअल हरासमेंट (यौन उत्पीड़न) को लेकर मिली शिकायत के बाद केस दर्ज किया था। पीड़ित महिला ने आरोप लगाया था कि 1971 में एक होटल के रूम में उनके साथ जितेंद्र ने गलत हरकत की थी। हालांकि, जितेंद्र की तरफ से इन आरोपों को बेबुनियाद बताया गया। एकता ने इस मामले पर कहा "उस महिला को अब 47 साल बाद याद आया कि उसके साथ गलत हुआ था। हद है यार लोगों की।"

 

Created On :   17 Feb 2018 5:05 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story