#Me Too का असर, प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया यौन उत्पीड़न मामलों के लिए बनाएगा कमेटी

Producers Guild of India to constitute committee for sexual harassment cases
#Me Too का असर, प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया यौन उत्पीड़न मामलों के लिए बनाएगा कमेटी
#Me Too का असर, प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया यौन उत्पीड़न मामलों के लिए बनाएगा कमेटी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। यौन उत्पीड़न के खिलाफ चलाए जा रहे आंदोलन को समर्थन देने के लिए प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया ने मंगलवार को एक कमेटी बनाने का ऐलान किया। ये कमेटी यौन उत्पीड़न के पीड़ितों की सहायता करेगी। कमेटी के एजेंडे को तैयार करने के लिए आने वाले सप्ताह में एक बैठक बुलाई गई है। बता दें कि बॉलीवुड में इन दिनों #MeToo लहर दौड़ गई है। जहां महिलाएं अपने साथ हुए यौन शोषण के मामलों पर सोशल मीडिया के जरिए खुलकर बात कर रही हैं।

एक बयान में गिल्ड ने कहा, "हम मानते हैं कि कार्यस्थल पर कलाकारों और अन्य सहयोगी कर्मियों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए तत्कालिक कदम उठाए जाने की जरूरत है। इसकी अगुआई के लिए हम "गिल्ड" में एक समिति गठित कर रहे हैं। फिल्म उद्योग में सभी के लिए कार्यस्थल जब तक सुरक्षित नहीं हो जाते, हम लोग लगातार प्रयास करते रहेंगे।" "गिल्ड" का यह बयान "मी टू अभियान" के तहत नाना पाटेकर, रजत कपूर, आलोक नाथ और वयस्क हास्य कार्यक्रम "AIB" के सदस्यों सहित अन्य लोगों पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगने के बाद आया है।

इससे पहले, महाराष्ट्र महिला आयोग ने मंगलवार को ही तनुश्री दत्ता यौन उत्पीड़न मामले में संज्ञान लिया। आयोग ने बॉलीवुड अभिनेता नाना पाटेकर, कोरियोग्राफर गणेश आचार्य, निर्माता समीर सिद्दीकी और निर्देशक राकेश सारंग के खिलाफ नोटिस जारी कर 10 दिनों में अपना जवाब देने के लिए कहा है। साथ ही तनुश्री दत्ता को भी मामले के संबंध में बयान दर्ज कराने के लिए संपर्क किया गया है। महिला आयोग की अध्यक्ष विजया राहतकर ने कहा, "अधिनियम के अनुसार, प्रोडक्शन हाउस और टीवी कलाकार संघों के पास ऐसा निवारण तंत्र होना चाहिए जो ये सुनिश्चित करे कि सेट पर यौन उत्पीडन जैसी घटनाएं न हो।" उन्होंने कहा कि "हाल ही में हमने ऐसी शिकायतों में बढ़ोतरी देखी है।"

Created On :   9 Oct 2018 6:06 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story