Compact SUV Nissan Kicks का प्रोडक्शन भारत में शुरू हुआ

Production of Nissan Kicks started in India, will be launch 2019
Compact SUV Nissan Kicks का प्रोडक्शन भारत में शुरू हुआ
Compact SUV Nissan Kicks का प्रोडक्शन भारत में शुरू हुआ

​डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जापानी कार कंपनी Nissan ने अपनी नई Compact SUV KICKS से हाल ही में पर्दा उठाया था। यह कंपनी की प्रीमियम SUV है। अब इसको लेकर निसान इंडिया ने घोषणा की है कि KICKS का प्रोडक्शन शुरू कर दिया है। कंपनी ने अपनी पहली निसान किक्स को चेन्नई प्लांट से रोलआउट किया है। बता दें कि Nissan Kicks को भारत में जनवरी 2019 में लॉन्च किया जाएगा। भारत में उपलब्ध कराई जाने वाली Nissan Kicks को B0 प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इसी प्लेटफार्म पर Nissan Terrano को तैयार किया गया था।

एक रिपोर्ट के अनुसार भारत में लॉन्च होने वाली Nissan Kicks अपने स्टाइल से लेकर फीचर्स तक बहुत अलग होगी। बता दें कि Kicks के इंटरनेशनल मॉडल को निसान के V प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है, जिस पर नई जनरेशन माइक्रा हैचबैक बनी हुई है। 

निसान इंडिया के प्रेसिडेंट, थोमस कुहेल ने कहा है हम काफी उत्साहित हैं कि हमने अपनी नई निसान किक्स का चेन्नई प्लांट में प्रोडक्शन शुरू कर दिया है। हमने हाल ही में निसान किक्स को शोकेस किया और यहां हमारी इस SUV को काफी पसंद किया गया। उनका कहना है कि अब SUV के शौकीन लोग इसका इंतजार कर रहे हैं। 

इंजन
बात करें भारत में लॉन्च की जाने वाली Nissan Kicks के इंजन की तो इसमें पेट्रोल और डीजल इंजन का विकल्प दिया जाएगा। यह इंजन निसान की टेरानो कॉम्पैक्ट SUV से लिया गया है। इसके पेट्रोल वेरिएंट में 1.6 लीटर, फोर-सिलेंडर इंजन दिया जाएग। यह इंजन 103bhp की पावर देता है। वहीं, डीजल इंजन में 1.5 लीटर ऑयल बर्नर इंजन दिया जाएगा। यह इंजन दो पावर ट्यून - 84bhp और 108bhp जनरेट करता है।

यहां बता दें कि इस कार को पेश करने के दौरान एक्सटीरियर्स के बारे में थाॅमस कुएहल, प्रेसिडेंट, निसान इंडिया आॅपरेशंस ने कहा था कि ""हमें नई किक्स की आकर्षक और लुभावने डिजाइन का खुलासा करने का गर्व है और हम इसे लेकर बेहद उत्साहित हैं। निसान भारत के लिए प्रतिबद्ध है और हम सफलता का आधार तैयार कर रहे हैं। नई निसान किक्स भारत को लेकर हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है। प्रगतिशील एसयूवी डिजाइन और आधुनिक प्रौद्योगिकी के साथ यह रोमांच पसंद करने वाले नई उम्र के लोगों को लुभाएगी।""

इन कारों से मुकाबला
Nissan की इस प्रीमियम SUV का मुकाबला Hyundai Creta, Renault Duster और Renault Captur जैसी SUV से होगा।
 

Created On :   8 Dec 2018 11:58 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story