comScore
Dainik Bhaskar Hindi

Promise Day 2019: रिश्तों को और भी खास और अटूट बनाएं आपके वादे   

BhaskarHindi.com | Last Modified - February 11th, 2019 12:06 IST

1.6k
0
0
Promise Day 2019: रिश्तों को और भी खास और अटूट बनाएं आपके वादे   

डिजिटल डेस्क। वैसे तो प्यार के दो पंछी अक्सर ही कसमें, वादे करते रहते हैं, लेकिन वैलेनटाइन Week के 11 फरवरी को प्रॉमिस डे पर किए जाने वाले वादों की अहमियत ही कुछ और होती है। प्रॉमिस डे वैलेंनटाइन Week के पांचवें दिन मनाया जाता है। यह एक ऐसा दिन है जब आप अपने पार्टनर को स्पेशल फील करवाने के लिए कुछ खास वादे करते हैं। अगर आप भी अपने 'सम वन स्पेशल" को स्पेशल फील कराना चाहते हैं, उनसे कभी दूर नहीं होना चाहते, उम्रभर उनके साथ रहना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ खास बातें बताते हैं, जिनकी मदद से आप अपने रिश्ते में और भी ज्यादा मिठास घोल सकते हैं। जिससे आपके रिश्ते की खूबसूरती में चार चांद लग जाएंगे। 


हर रिश्ते को दें महत्व
आमतौर पर देखा जाता है कि वैलेंटाइन डे और वैलेंटाइन वीक में सिर्फ कपल्स ही एक दूसरे के साथ प्यार मोहब्बत का इजहार करते सकते हैं, ये धारणा गलत है, क्योंकि इन 7 दिनों में आप अपनी लाइफ के खास रिश्ते को अपने तरीके से प्यार का इजहार और एहसास करवा सकते हैं। अगर आप अपने दोस्तों या पेरेंट्स के लिए खास फीलिंग रखते हैं, या कोई खास प्लानिंग कर रहे हैं तो उसको प्रॉमिस डे पर शेयर करना सबसे बेहतर ऑप्शन रहेगा। 

अपने साथी को कभी बदलने के लिए न कहें
जब हमें किसी से प्यार होता है, कई बार उस समय तो हम उसे ठीक से जानते भी नहीं, फिर भी अपना दिल हार बेठते हैं, तो फिर बाद में क्यों उन्हें बात बात पर कुछ न कुछ बोलते रहते हैं। अक्सर लड़के, लड़कियों को एक दूसरे से ये शिकायत होती है कि उनका पार्टनर उन्हें बदलने की कोशिश कर रहा है। ऐसे में आप अपने पार्टनर को एक बेहतर इंसान बनाने की कोशिश करें ना कि उन्हें बदलने की। 

हमेशा साथ देने का वादा, हालात चाहे जो भी हो
इस दिन आप अपने पार्टनर से प्रॉमिस करें कि अगर वह आपकी मर्जी से भी कोई फैसला लेंगे और उसमें फैल हो जाएंगे, तब भी आप उन्हें ताना नहीं मारेंगी कि 'मैंने तो पहले ही कहा था।' उस समय आपके पार्टनर को आपके सहारे की जरुरत होती है न कि आपकी विशेष टिप्पणी की।  

मैं कभी नहीं बदलूंगी
हर लड़की को उम्मीद होती है कि शादी के बाद उसका पति बदल जाए, पहले से ज्यादा जिम्मेदार और केयरिंग बन जाए। वहीं हर लड़का चाहता है कि शादी के बाद भी पत्नी ना बदले, वह वही लड़की बनकर रहे जिससे उन्होंने प्यार किया था। यही से शुरू होती है सारी समस्या। इसलिए हर लड़की को अपने पति या ब्वॉयफ्रेंड से यह वादा जरूर करना चाहिए कि वह कभी नहीं बदलेंगी, चाहें हालात कैसे भी हों

बात-बात पर ब्रेकअप न करने का वादा
अक्सर देखा जाता है और आपने भी अपने रिश्ते में देखा होगा कि जब भी किसी बात को लेकर आपके बीच लड़ाई झगड़ा होता है तो आप सीधे ब्रेकअप की बात करने लगते हैं खास कर लड़किया इस बात को कुछ ज्यादा ही करती हैं। अगर आप भी ऐसा करती हैं तो इस स्पेशल डे पर अपने पार्टनर से वादा करें कि वो कभी भी किसी भी हाल में उन्हें छोड़कर जाने की बात नहीं करेंगी। भले ही आपके बीच कैसी भी परिस्थिति हो।

रिश्ते में नयापन लाने का वादा
बिजी लाइफ के चलते अक्सर हम अपने पार्टनर को उतना समय नहीं दे पाते जितना कि देना चाहिए। इससे रिश्तों में अकेलापन और बोरियत आने लगती है। ऐसे में प्रॉमिस डे पर अपने पार्टनर से रिश्ते में नयापन रखने का वादा करें, क्योंकि रिश्ते में खुशी बनाए रखने की जिम्मेदारी आप दोनों की है। So Try Your Best

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download