comScore

‘भाभी जी घर पर है’ से हो रहा भाजपा का प्रचार, कांग्रेस ने कर दी चुनाव आयोग से शिकायत

‘भाभी जी घर पर है’ से हो रहा भाजपा का प्रचार, कांग्रेस ने कर दी चुनाव आयोग से शिकायत

डिजिटल डेस्क, मुंबई। चर्चित धारावाहिक ‘भाभी जी घर पर है’ व ‘तुझसे है राबता’  को प्रसारित करने वाले चैनल जी टीवी व एंड टीवी के प्रसारण पर रोक लगाने की मांग को लेकर प्रदेश कांग्रेस पार्टी के एक प्रतिनिधि मंडल ने सोमवार को राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी से मुलाकात कर शिकायत की। पार्टी का कहना है कि इन धारावहिकों के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रचार किया जा रहा है और धारावाहिक के कलाकार मोदी सरकार की योजनाओं का विज्ञापन कर रहे हैं। यह चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है। 

धारावाहिक में मोदी सरकार का प्रचार कर रहे किरदार  

कांग्रेस कमेटी के महासचिव व प्रवक्ता सचिन सावंत के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी के पास शिकायत की है। इस संबंध में सावंत ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की ओर से लगातार चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन किया जा रहा है। लेकिन अब तो हद हो गई है। जी टीवी व एंड टीवी पर प्रसारित होनेवाले धारावाहिकों ‘भाभी जी घर पर है’ व ‘तुझ से है राबता’ धारावाहिक के माध्यम से मोदी सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया जा है। पिछले एक सप्ताह से ‘पेड न्यूज’ की तर्ज पर यह किया जा रहा है।

बदल रहा प्रचार का तरीका 

अब भाजपा जीत के लिए धारावाहिकों के लोकप्रिय कलाकारों के माध्यम से अपना प्रचार कर रही है। उन्होंने कहा कि हमने अपनी शिकायत की पुष्टि के लिए आयोग को एक पेन ड्राइव भी सौपी है। जिसमें धारावाहिक के उन दृश्यों की जानकारी है जिसमें धारावाहिक के कलाकार मोदी सरकार की योजनाओं का प्रचार करते दिखाई दे रहे हैं। यह चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है। चुनाव आयोग इसका गंभीरता से संज्ञान ले और इन दोनों धारावाहिको को प्रसारित करने वाले जी टीवी व एंड टीवी के प्रसारण पर रोक लगाए और इन चैनलों के खिलाफ जांच कर  भ्रष्टाचार का आपराधिक मामला दर्ज कराए। सावंत ने कहा कि प्रचार के लिए भाजपा दिन प्रतिदिन निचले स्तर पर गिरती जा रही है। प्रतिनिधि मंडल में कांग्रेस प्रवक्ता डा. राजू वाघमारे, कांग्रेस महासचिव रामकिसन ओझा व डाक्टर गजानन देसाई सहित अन्य लोग शामिल थे। 

कमेंट करें
Njpgu