रेलवे टेक्निशियंस का प्रमोशन कोटा बढ़कर 50 प्रतिशत हुआ

Promotion quota of railway technicians increased to 50 percent
रेलवे टेक्निशियंस का प्रमोशन कोटा बढ़कर 50 प्रतिशत हुआ
रेलवे टेक्निशियंस का प्रमोशन कोटा बढ़कर 50 प्रतिशत हुआ

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। एनएफआईआर और वेस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ के लंबे संघर्ष के बाद रेलवे बोर्ड ने रेलवे टेक्निशियंस का प्रमोशन कोटा 20 प्रतिशत से बढ़ाकर 50 प्रतिशत करने का ऐलान कर दिया है। डब्ल्यूसीआरएमएस के महामंत्री अशोक शर्मा ने बताया कि रेलवे बोर्ड पीएनएम के माध्यम से एनएफआईआर के कार्यकारी अध्यक्ष और डब्ल्यूसीआरएमएस के अध्यक्ष डॉ. आरपी भटनागर ने डीजल-इलेक्ट्रिक लोको और ईएमयू शेड के टेक्निशियंस 111 का प्रमोशन कोटा बढ़ाकर 50 प्रतिशत करने की मांग उठाई थी, जिसमें यह पक्ष रखा गया था कि कोटा कम होने के कारण टेक्निशियंस को पदोन्नति को कम अवसर मिल पाता है। डॉ. भटनागर की मांग को स्वीकार करते हुए रेलवे बोर्ड ने रेलवे टेक्निशियंस का प्रमोशन कोटा 20 प्रतिशत से बढ़ाकर 50 प्रतिशत करने के आदेश जारी कर दिए हैं, जिससे रेलवे टेक्निशियंस में खुशी की लहर है। संघ के कार्यकारी महासचिव सतीश कुमार, एसएन शुक्ला आदि ने इस लंबे संघर्षकी जीत बताया है।

जीआरपी ने पकड़ा गांजा तस्कर

ट्रेनों के जरिए मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले एक तस्कर को सवा किलो गांजे की खेप के साथ पकडऩे में जीआरपी को सफलता मिली है। जीआरपी थाना प्रभारी सुनील नेमा ने बताया कि मादक और नशीले पदार्थों की तस्करी करने वालों के खिलाफ ऑपरेशन प्रहार चलाया जा रहा है। मंगलवार को सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति गांजे की खेप लेकर मुख्य रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नं. 1 के पार्सल ऑफिस के बाहर खड़ा हुआ है। सूचना मिलते ही जीआरपी टीम के यदुवंश मिश्रा, कृष्णकांत तिवारी, मनोज मिश्रा और टीकाराम ने घेराबंदी कर उसे पकड़ लिया। आरोपी बिछिया मंडला निवासी राकेश कोरी उर्फ अक्कू है, जिसके बैग की तालाशी लेने पर उसके पास 1 किलो 300 ग्राम गांजे की खेप निकली। जिसकी बाजार में कीमत करीब 20 हजार रुपए है। श्री नेमा ने बताया कि पूछताछ में आरोपी ने बताया िक वो गांजे की खेप उड़ीसा के किसी व्यापारी से खरीदकर लाया था, जिसे वो जबलपुर के आसपास के इलाकों में बेचने जा रहा है। पूछताछ में यह बात भी सामने आई है कि वो पिछले तीन साल से मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त है और उसके कई लोगों से संपर्क हैं।
एनडीपीएस के तहत कार्रवाई कर जीआरपी आरोपी से अन्य मामलों में भी पूछताछ कर रही है। जिसमेें कई लोगों के नाम उजागर होने की संभावना है।
 

Created On :   28 Aug 2019 8:20 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story