कश्मीर में धारा 370 हटाने का प्रस्ताव मुखर्जी को सच्ची श्रद्धांजलि: शिवराज सिंह

Proposal to remove Article 370 in Kashmir: true tribute to Mukherjee: Chauhan
कश्मीर में धारा 370 हटाने का प्रस्ताव मुखर्जी को सच्ची श्रद्धांजलि: शिवराज सिंह
कश्मीर में धारा 370 हटाने का प्रस्ताव मुखर्जी को सच्ची श्रद्धांजलि: शिवराज सिंह
हाईलाइट
  • अमित शाह ने राज्यसभा में जम्मू-कश्मीर में लागू अनुच्छेद 370 को हटाने का प्रस्ताव पेश किया
  • मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सरकार के इस कदम को दिवंगत श्यामा प्रसाद मुखर्जी को सच्ची श्रद्धांजलि बताया है

डिजिटल डेस्क, भोपाल। (आईएएनएस)। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सोमवार को राज्यसभा में जम्मू- कश्मीर में लागू अनुच्छेद 370 को हटाने का प्रस्ताव पेश किया। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सरकार के इस कदम को दिवंगत श्यामा प्रसाद मुखर्जी को सच्ची श्रद्धांजलि बताया है। इतना ही नहीं शिवराज सिंह ने पीएम मोदी को भगवान का वरदान बताया है।

शिवराज सिंह चौहान ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने को लेकर पेश किए गए प्रस्ताव को ऐतिहासिक करार देते हुए ट्वीट कर कहा, राष्ट्र के गौरवशाली इतिहास का यह स्वर्ण पल हमारे मनमस्तिष्क में हमेशा अंकित हो जाएगा। आज जन संघ के समय से संजोया हुआ करोड़ों भारतीयों का सपना साकार हुआ है। आर्टिकल 370 और आर्टिकल 35ए की समाप्ति पर पीएम नरेंद्र मोदी का अभिनंदन और गृहमंत्री अमित शाह को धन्यवाद।

एक अन्य ट्वीट में चौहान ने कहा, एक सपना था जो साकार हुआ है, एक संकल्प था जो पूरा हुआ है। एक देश में दो विधान, दो प्रधान, दो निशान नहीं चलेंगे। आज श्यामाप्रसाद मुखर्जी व दीनदयाल उपाध्याय एवं हजारों और राष्ट्रभक्तों का सपना पूरा हुआ। हम उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाने देंगे। आज भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी को सच्ची श्रद्धांजलि दी गई है।

चौहान ने एक अन्य ट्वीट में कहा, आर्टिकल 370 की समाप्ति देश के लिए गौरव और उल्लास का अप्रतिम क्षण है। गर्व के इस अनूठे पल की देश और देशवासियों को बधाई। भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत को भगवान का वरदान हैं। ऐसी राजनैतिक इच्छाशक्ति के लिए प्रधानमंत्री का अभिनंदन और गृहमंत्री को बधाई। पंडित जवाहरलाल नेहरू द्वारा की गई जम्मू-कश्मीर की भूल को मोदी ने सुधार दी है। जम्मू-कश्मीर में अब आतंकवाद नहीं बचेगा। यह भ्रष्टाचार से मुक्त होगा अैर इसका दसों दिशाओं में विकास होगा।

चौहान ने कहा है, सही अर्थो में आज जम्मू-कश्मीर को आजादी मिली है। लद्दाख की जनता के साथ भी आज न्याय हो गया। लद्दाख का भी तेजी से विकास होगा और जनता के जीवन में खुशहाली आएगी।

Created On :   5 Aug 2019 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story