comScore
Dainik Bhaskar Hindi

MCU में टॉपर्स फेल, रिजल्ट आने के बाद सड़कों पर उतरे छात्र

BhaskarHindi.com | Last Modified - February 12th, 2019 08:08 IST

6k
0
0

News Highlights

  • माखनलाल विश्वविद्यालय के छात्र कर रहे विरोध प्रदर्शन
  • गेट पर घंटो प्रदर्शन करते रहे छात्र
  • टॉपर्स को जानबूझकर फेल करने का आरोप


डिजिटल डेस्क, भोपाल। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय भोपाल के छात्र इन दिनों आंदोलन के मूड में हैं, कारण है कुछ दिनों पहले आया थर्ड सेमेस्टर का रिजल्ट, जिसमें कई ऐसे छात्र फेल हो गए हैं, जो लगातार दो सेमेस्टर से क्लास टॉप करते आ रहे थे। छात्रों का कहना है कि टॉपर्स को जानबूझकर फेल किया गया है।

सोमवार दोपहर दर्जनों छात्रों ने यूनिवर्सिटी के कुलपति पी नरहरि के कैबिन के बाहर धरना-प्रदर्शन किया। कुलपति के कमरे के सामने बैठे छात्रों ने जमकर नारेबाजी की, जिसके बाद उन्हें जबरदस्ती नीचे भेज दिया गया। इसके बाद छात्र कॉलेज कैंपस के गेट पर इकट्ठा हुए और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। इस दौरान किसी ने पुलिस को फोन कर दिया और मौके पर पुलिस भी पहुंच गई, हालांकि, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया विभाग के अध्यक्ष डॉ. श्रीकांत सिंह और निदेशक, संबद्ध अध्ययन संस्थाएं डॉ. पवित्र श्रीवास्तव ने छात्रों को कॉपी दोबारा जांचे जाने का भरोसा दिलाया।

जानकारी के मुताबिक इलेक्ट्रॉनिक मीडिया विभाग के एमए बीजे कोर्स में पढ़ने वालीं छात्रा रश्मिप्रिया अपनी क्लास में पिछले 2 सेमेस्टर से टॉप करती आ रही थीं, लेकिन इस बार एक सब्जेक्ट में उन्हें 14 नंबर मिले हैं, जबकि बाकि विषय में नंबर 80-85 के करीब हैं। इसके साथ ही अपनी क्लास में एक सेमेस्टर टॉप करने वाले इलेक्ट्रॉनिक मीडिया (एमएससी) के छात्र आकाश सिकरवार भी एक सब्जेक्ट में फेल हो गए हैं। 

सोशल मीडिया पर भी हो रहा विरोध

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download