हड़ताल में भी RTO पहुंचे लोग, ऑनलाइन नंबर वालों को मिली राहत

Public facing problem due to the strike of RTO clerical staff
हड़ताल में भी RTO पहुंचे लोग, ऑनलाइन नंबर वालों को मिली राहत
हड़ताल में भी RTO पहुंचे लोग, ऑनलाइन नंबर वालों को मिली राहत

डिजिटल डेस्क, नागपुर। विभिन्न मांगों को लेकर मंगलवार को RTO के क्लरिकल स्टाफ ने भी हड़ताल कर काम बंद रखा। इस दौरान आनलाइन नंबर वालों को लाइसेंस दिए गए। ऐसे में अन्य वाहनधारक जिन्हें आवश्यक दस्तावेज बनवाने थे, उन्हें भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। हड़ताल से अनभिज्ञ कई लोग यहां आ पहुंचे, लेकिन जब उन्हें हड़ताल की जानकारी मिली तो मायूस होकर लौटना पड़ा। किसी का भी काम नहीं हो सका। हालांकि लाइसेंस बनाने की प्रक्रिया शुरू रहने से लंबे समय से ऑनलाइन नंबर लगाए रखने वालों को थोड़ी राहत मिल सकी। RTO आफिस में हड़ताल का असर साफ नजर आ रहा था।

उल्लेखनीय है कि उपराजधानी में दो RTO कार्यालय है। जिसमें एक शहर में है और दूसरा पूर्व में है। इन RTO कार्यालयों पर 14 लाख से ज्यादा वाहनों की जिम्मेदारी है। यहां रोजाना वाहनधारक लाइसेंस के साथ गाड़ियों के दस्तावेज बनाने के लिए आते हैं। रोजाना खिड़कियों के सामने फीस भरने से लेकर फार्म समिट करने के लिए वाहनधारकों की भीड़ लगी रहती है। आफिस के बाहर छोटे-छोटे व्यवसाय से जुड़े सैकड़ों लोगों का परिवार चलता है। मंगलवार को राज्य सरकार के कर्मचारियों द्वारा विभि्न्न मांगों को लेकर तीन दिवसीय हड़ताल शुरू की है। इस हड़ताल से कार्यालय के बाहर दुकानदारों की रोजीरोटी पर भी असर हुआ है।

क्लरिकल स्टाफ  भी समर्थन करते हुए हड़ताल में शामिल हुआ है। हालांकि लंबे समय से ऑनलाइन नंबर लगाए रहने से लाइसेंस प्रक्रिया शुरू रखी गई। लेकिन दस्तावेज को लेकर कोई काम नहीं किया गया। किसी तरह की छु्ट्‌टी नहीं रहने से कई वाहनधारक दस्तावेज आदि का काम करने के लिए कार्यालय सुबह से पहुंच रहे थे, लेकिन काम नहीं होने से सभी को मायूस होकर लौटना पड़ा। अपनी मांगों को लेकर कर्मचारियों ने परिसर में ही जमकर नारेबाजी की। सुबह 11 बजे से कार्यालय में काम करने वाले कर्मचारी परिसर में निकलकर अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। दोपहर 2 बजे सभी मुख्य शाखा की ओर निकले। 

Created On :   7 Aug 2018 10:24 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story