comScore
Dainik Bhaskar Hindi

गुप्त जानकारियां शेयर करती हैं किरण बेदी, पुडुचेरी CM का आरोप

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 16:11 IST

696
0
0
गुप्त जानकारियां शेयर करती हैं किरण बेदी, पुडुचेरी CM का आरोप

टीम डिजिटल, नई दिल्ली. संकट में आ गयी है पुडुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी, दरअसल सरकार और उपराज्यपाल के बीच टकराव की स्थिति पैदा हो गई है. जिस कारण राज्य सरकार उपराज्यपाल किरण बेदी को हटवाने की योजना बना रही है. इसके लिए वी नारायणसामी सरकार विधानसभा में बाकायदा रिजोल्यूशन लाने की तैयारी कर रही है.

मुख्यमंत्री वी नारायणसामी और उपराज्यपाल किरण बेदी के बीच हालात इतने नाजकु हो गए हैं कि दोनों के बीच का टकराव अब खुलकर सामने आने लगा है. सीएम नारायणसामी ने किरण बेदी पर अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर काम करने का आरोप लगाया है. साथ ही उन्होंने ये भी आरोप लगाया कि किरण बेदी पुडुचेरी सरकार की गुप्त जानकारियां ट्विटर पर शेयर करती है सीएम नारायणसामी ने किरण बेदी पर पुलिसवालों के साथ गलत व्यवहार का आरोप भी लगाया. उन्होंने कहा कि उपराज्यपाल जवानों के साथ नौकरों जैसा बर्ताव करती हैं. नारायणसामी ने यहां तक कह डाला कि किरण बेदी उपराज्यपाल पद के योग्य नहीं है. वो राज्य सरकार के विकास कार्यों में भी बाधा डाल रही हैं. सीएम ने कहा कि हमारी सरकार विधानसभा में रिजोल्यूशन लाकर उपराज्यपाल बदलने का कदम उठाएगी.

कांग्रेस शासित प्रदेश पुडुचेरी में उपराज्यपाल किरण बेदी और विधानसभा अध्यक्ष वी वैतिलिंगम के बीच क्षेत्राधिकार का विवाद बढ़ गया है. इस विवाद में नया मोड़ तब आया जब सीएम वी नारायणसामी ने केंद्र से उपराज्यपाल किरण बेदी को वापस बुलाए जाने का अनुरोध किया. जिसके बाद किरण बेदी के सचिव को विधानसभा की विशेषाधिकार समिति ने समन जारी किया है.

बता दें कि पुडुचेरी एक केंद्र शासित प्रदेश है. 2016 में वहां विधानसभा चुनाव हुए थे. जिसमें कांग्रेस-डीएमके गठबंधन ने 30 सदस्यीय विधानसभा में 17 सीटें जीत कर बहुमत हासिल किया था. सी नारायणसामी को सीएम बनाया गया था. वहीं मई महीने में ही पूर्व आईपीएस अधिकारी किरण बेदी ने 23वीं उपराज्यपाल के तौर पर पर कार्यभार संभाला था. इससे पहले बीजेपी ने किरण बेदी को दिल्ली में सीएम पद का उम्मीदवार घोषित किया था, लेकिन उनके नेतृत्व में बीजेपी को करारी शिकस्त मिली थी.

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर