comScore

Bajaj Pulsar 250 जल्द होगी लॉन्च, इस बाइक को मिलेगी टक्कर

Bajaj Pulsar 250 जल्द होगी लॉन्च, इस बाइक को मिलेगी टक्कर

हाईलाइट

  • साल की दूसरी छमाही में हो सकती है लॉन्च
  • यह बाइक KTM Duke 250 से प्रेरित होगी
  • 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस होगा इंजन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बजाज की पॉपुलर बाइक Pulsar अब और भी ज्यादा पावरफुल होगी। कंपनी अपनी Pulsar सीरीज में एक और नई बाइक को लॉन्च करने की तैयारी में है। इस बाइक को Bajaj Pulsar 250 नाम दिया जाएगा। रिपोर्ट्स की मानें तो Bajaj Auto अपनी इस बाइक को इस साल की दूसरी छमाही में भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी। बता दें कि पिछले महीने Pulsar के भारत में 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स बिके। अब कंपनी Pulsar 250 की लॉन्चिंग से इस लाइनअप को और बढ़ाने की तैयारी में है। 

KTM Duke 250 से प्रेरित
रिपोर्ट्स की मानें तो, Pulsar 250 काफी हद तक KTM Duke 250 से प्रेरित होगी, इसमें KTM Duke 250 वाला इंजन दिया जाएगा। नई Pulsar नेकेड बाइक होगी और Pulsar NS 200 पर आधारित होगी। ऐसे में माना जा रहा है कि बजाज की ये बाइक Duke 250 को टक्कर देगी।

इंजन
आपको बता दें कि KTM Duke 250 में दिया गया 249 cc लिक्विड कूल्ड इंजन 30 PS का पावर और 25 Nm टॉर्क जनरेट करता है। यह इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है।

ब्रेक
Pulsar 250 के फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक दिए जाएंगे। इस बाइक को ड्यूल-चैनल ABS से लैस किया जाएगा। इसका इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पूरी तरह डिजिटल होगा, जिसमें शिफ्ट गियर इंडिकेटर, टेकोमीटर, स्पीडोमीटर और फ्यूल गेज सहित कई अन्य फीचर्स होंगे। 

फीचर्स
रिपोर्ट्स के अनुसार Pulsar 250 के फ्रंट में अपसाइड डाउन फोर्क्स और रियर में मोनो-शॉक जैसे प्रीमियम फीचर्स के साथ आएगी। बाइक में स्लिपर क्लच भी होगा। यह बाइक ट्रेलिस फ्रेम के साथ आएगी, जिससे इसकी हैंडलिंग बेहतर होगी।  

कमेंट करें