comScore

पुलवामा अटैक: देश भर में आज व्यापारियों ने बुलाया बंद, शहीदों को दी जाएगी श्रद्धांजलि

February 18th, 2019 11:41 IST
पुलवामा अटैक: देश भर में आज व्यापारियों ने बुलाया बंद, शहीदों को दी जाएगी श्रद्धांजलि

हाईलाइट

  • पुलवामा आातंकी हमले में शहीद जवानों को दी जाएगी श्रद्धांजलि
  • पाकिस्तान और चीनी सामान का पुतला जलाया जाएगा
  • भारत बंद के चलते जम्मू में चौकसी कड़ी कर दी गई है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पुलवामा में हुए आतंकी हमले के विरोध में आज देश भर में व्यापारियों ने भारत व्यापार बंद की घोषणा की है। भारत बंद के दौरान आातंकी हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। साथ ही व्यापारी शहीदों के परिवारों को मदद के लिए धन भी जुटाएंगे जो सीधे शहीदों के परिजनों को दिया जाएगा। बंद का आह्वान व्यापारियों के प्रमुख संगठन कनफेडरेशन आफ आल इंडिया ट्रेडर्स(कैट) ने किया है। 

इन राज्यों के व्यापारी संगठन शामिल
कैट ने बयान में कहा है कि बंद के दौरान सभी थोक और खुदरा बाजार बंद रहेंगे। इस बंद में मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, पंजाब, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर और अन्य राज्यों के व्यापारी शामिल होंगे। कैट के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल के अनुसार दिल्ली के घंटाघर, चांदनी चौक पर दोपहर 12.30 बजे व्यापारियों की एक श्रद्धांजलि सभा होगी। इस सभा में शहीदों को श्रद्धांजलि देने के साथ साथ पाकिस्तान और चीनी सामान का पुतला जलाया जाएगा। 

सैनिक सम्मान के साथ अंतिम विदाई
आपको बता दें कि पुलवामा में हुए आत्मघाती हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इन शहीद 40 जवानों को शनिवार को उनके पैतृक गांवों में पूरे राजकीय व सैनिक सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई।

जम्मू में कड़ी हुई चौकसी  
बता दें कि 14 फरवरी गुरुवार को पुलवामा जिले में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले के खिलाफ देश के विभिन्न हिस्सों में सभी समुदाय के लोगों ने शहीदों की श्रद्धांजली दी। देशभर में पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे भी लगाए गए। वहीं इस आतंकी हमले के बाद जम्मू में हुई हिंसा के बाद लगाया गया कर्फ्यू जारी है। आज व्यापारियों के भारत बंद के चलते हिंसा की आशंका के बीच शहर में चौकसी कड़ी कर दी गई है। इसके अलावा यहां इंटरनेट मोबाइल भी बंद है। 

 
 
 

कमेंट करें
Y8Oap