comScore
Dainik Bhaskar Hindi

पंजाब: कैबिनेट की बैठक में आज हो सकती है सिद्धू के इस्तीफे की मांग

BhaskarHindi.com | Last Modified - December 03rd, 2018 12:43 IST

2.6k
0
0
पंजाब: कैबिनेट की बैठक में आज हो सकती है सिद्धू के इस्तीफे की मांग

News Highlights

  • सिद्धू की पाकिस्तान यात्रा पर नहीं थम रहा विवाद
  • अमरिंदर सरकार के तीन मंत्री सिद्धू से खफा
  • सिद्धू ने कहा था राहुल गांधी कैप्टन अमरिंदर के भी कैप्टन हैं


डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब सरकार में मंत्री और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू की पाकिस्तान यात्रा पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। आज (सोमवार) पंजाब कैबिनेट की बैठक में सिद्धू के इस्तीफे की मांग की जा सकती है। दरअसल, पंजाब सरकार के कई मंत्री मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंद सिंह पर दिए गए सिद्धू के बयान से खफा हैं और वो सिद्धू के इस्तीफे की मांग कर सकते हैं। जानकारी के मुताबिक सिद्धू इस बैठक में भाग नहीं लेंगे।


बता दें कि हैदराबाद में चुनावी सभा के दौरान सिद्धू ने प्रत्राकर वार्ता की थी। इस दौरान संवाददाताओं ने उनसे पूछा था कि मुख्यमंत्री की मंजूरी के बिना वो पाकिस्तान क्यों चले गए? इस पर सिद्धू ने मजाकिया लहजे में कहा था कि राहुल गांधी उनके कप्तान हैं और वो केप्टन (अमरिंदर सिंह) के भी कैप्टन हैं। उनके इस बयान पर पंजाब सरका के मंत्रियों ने आपत्ति जताई थी। तीन मंत्रियों ने कहा था कि अगर सिद्धू अमरिंदर को अपना कैप्टन नहीं समझते तो उन्हें मुख्यमंत्री की टीम से इस्तीफा दे देना चाहिए।

सिद्धू ने कहा, पिता जैसे हैं कैप्टन

ये विवाद उस वक्त और गहरा गया थ, जब सिद्धू ने ट्वीट कर तथ्यों को तोड़-मरोड़कर पेश करने का आरोप लगया था। उन्होंने कहा था कि आप तथ्यों को सही कर लें, राहुल गांधी ने मुझे पाकिस्तान जाने के लिए कभी नहीं कहा। मैं पाक पीएम इमरान खान के बुलावे पर पाकिस्तान गया था। विवाद बढ़ने के बाद सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सामने आईं थीं। उन्होंने कहा था कि कैप्टन साहब सिद्धू के पिता की तरह हैं, उनका सम्मान सबसे ऊपर है, इसलिए सिद्धू का बयान पूरा सुना जाना चाहिए।


कौन कर रहा है सिद्धू का विरोध ?
सिद्धू का विरोध पंजाब के खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी, ग्रामीण एवं विकास मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा, राजस्व एवं पुनर्वास मंत्री सुखविंदर सिंह सरकारिया कर रहे हैं। खेल मंत्री सोढ़ी ने कहा था कि इस मामले में सभी मंत्री अमरिंदर के साथ हैं।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें