पंजाब के कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने अपने पद से दिया इस्तीफा

Punjab cabinet minister Rana Gurjeet Singh resigns
पंजाब के कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने अपने पद से दिया इस्तीफा
पंजाब के कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने अपने पद से दिया इस्तीफा

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब के कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। राणा गुरजीत ने ऊर्जा एवं सिंचाई विभाग से अपना इस्तीफा पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को भेज दिया है। राणा गुरजीत सिंह और उनके परिवार से जुड़ी कंपनियों का नाम रेत खनन आवंटन की गड़बड़ियों में सामने आ रहा था। पिछले दिनों प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरजीत सिंह के बेटे को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में समन भी भेजा था।

 

 

 

 

कुछ महीनों पहले हुई थी खनन की नीलामी

 

जानकारी के अनुसार,  राणा गुरजीत सिंह ने अपने रसोइए के नाम पर खनन के लिए रेत की खड्ढे लेने समेत कई मामलों में विपक्ष के निशाने पर थे। कहा जा रहा है कि इसी कारण उन्होंने अपना इस्तीफा दिया है। बता दें कि पंजाब में रेत की खदानों की कुछ महीने पहले नीलामी की गई थी। इस दौरान राणा गुरजीत पर गलत ढंग से अपनी कंपनियों को फायदा पहुंचाने का आरोप लगा था। जिसके बाद से ही पंजाब में नेता विपक्ष और आम आदमी पार्टी के सीनियर लीडर सुखपाल खैरा लगातार राणा गुरजीत पर और कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार पर हमलावर रुख अपनाए हुए थे। 


 

राहुल गांधी के कहने पर दिया इस्तीफा


बताया जा रहा है कि राणा गुरजीत को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी नाराज थे। राहुल गांधी के कहने के बाद राणा ने इस्तीफा दिया है। राहुल गांधी कुछ मंत्रियों के काम से भी संतुष्ट नहीं हैं। बता दें कि पंजाब में कैबिनेट विस्तार के साथ पोर्टफोलियो बदले जा सकते हैं।

 

 

 

 

मीटिंग के बाद साफ होगी स्थिति

 

कैबिनेट का विस्तार नगर निगम के चुनावों से पहले या बाद में होगा यह तो काग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ मीटिंग के बाद ही साफ हो पाएगा। यह बैठक 18 जनवरी को होने की संभावना है। इस बैठक में राहुल गांधी, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, आशा कुमार और सुनील जाखड़ मौजूद रहेंगे। हालांकि मुख्यमंत्री ने राणा गुरजीत का इस्तीफा स्वीकार किया है या नहीं, इस बारे में अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हो सकी है। 

Created On :   16 Jan 2018 5:12 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story