comScore
Dainik Bhaskar Hindi

पंजाब सरकार ने कॉमनवेल्थ और एशियन गेम्स में गोल्ड जीतने वाले राज्य के खिलाड़ियों को दिया इनाम

BhaskarHindi.com | Last Modified - October 12th, 2018 10:02 IST

2k
1
0
पंजाब सरकार ने कॉमनवेल्थ और एशियन गेम्स में गोल्ड जीतने वाले राज्य के खिलाड़ियों को दिया इनाम

News Highlights

  • 23 खिलाड़ियों के बीच 15.55 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि की वितरित
  • प्रमाण पत्र और एक-एक एप्पल-आई फोन भी प्रदान किए गए
  • सम्मान समारोह में दिग्गज एथलीट मिल्खा सिंह भी उपस्थित रहे


डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने गुरुवार को इस साल कॉमनवेल्थ गेम्स और एशियन गेम्स में मेडल जीतने वाले राज्य के 23 खिलाड़ियों के बीच 15.55 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि वितरित की है। खिलाड़ियों को नकद पुरस्कार देने के साथ साथ उन्हें प्रमाण पत्र और एक-एक एप्पल-आई फोन भी प्रदान किए गए हैं। सम्मान समारोह में दिग्गज एथलीट मिल्खा सिंह भी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री के हाथों सम्मानित किए गए खिलाड़ियों में से महिला निशानेबाज हिना सिद्धू को 1.75 करोड़ रुपए की इनामी राशि दी गई है। उन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स और एशियन गेम्स में देश के लिए गोल्ड, सिल्वर, और ब्रॉन्ज मेडल जीते थे।  इसके अलावा प्रणव चोपड़ा (बैडमिंटन में गोल्ड जीतने के लिए 75 लाख), अंजुम मोदगिल (शूटिंग में सिल्वर जीतने के लिए 50 लाख), नवजीत कौर ढिल्लों (डिस्कस में ब्रॉन्ज मेडल जीतने के लिए 40 लाख), विकास ठाकुर (वैट लिफ्टिंग में ब्रॉन्ज मेडल जीतने के लिए 40 लाख रुपए) को सम्मानित किया गया। 

भारोत्तोलक प्रभदीप सिंह द्वारा सिल्वर मेडल जीतने के लिए, 50 लाख रुपए की इनामी राशि उनकी माता जी को सौंपी गई। एशियन गेम्समें तजिन्दर पाल सिंह तूर और स्वर्ण सिंह को क्रमवश: गोला फेंकने और रोइंग में गोल्ड मेडल जीतने के लिए एक-एक करोड़ रुपए की इनामी राशि दी गई। सुखमीत सिंह को रोइंग में गोल्ड जीतने के लिए एक करोड़ रुपए जबकि तिहरी कूद में गोल्ड मेडल जीतने के लिए अरपिन्दर सिंह को एक करोड़ रुपए का ईनाम दिया गया। 

कबड्डी में सिल्वर मेडल जीतने के लिए रमनदीप कौर खहरा (75 लाख), हॉकी में सिल्वर जीतने के लिए रीना खोखर (75 लाख), हॉकी में ब्रॉन्ज जीतने के लिए रुपिन्दर पाल सिंह (50 लाख), हॉकी में सिल्वर जीतने के लिए गुरजीत कौर (75 लाख) और हॉकी में ब्रॉन्ज जीतने के लिए अकाशदीप सिंह को 50 लाख के नकद पुरस्कार से सम्मानित किया गया। अकाशदीप सिंह के पिता ने यह इनाम प्राप्त किया। जबकि हॉकी खिलाड़ी मनप्रीत सिंह की तरफ से उनकी माता ने 50 लाख रुपए का ईनाम ग्रहण किया। 

इस अवसर पर मुख्यमंत्री अमरिन्दर सिंह ने निचले स्तर पर खेल को बढ़ावा देने और विभिन्न पहलकदमियों के द्वारा खेल में नौजवानों को प्रेरित करने के लिए अपनी सरकार की वचनबद्धता दोहराई। उन्होंने कहा, कि आगामी ओलंपिक में पंजाब के खिलाड़ी पूरी तरह चमकेंगे क्योंकि राज्य में कौशल की कोई भी कमी नहीं है। सम्मान समारोह में स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू, विधायक प्रगट सिंह और पंजाब ओलंपिक एसोसीएशन के प्रधान सुखदेव सिंह ढींडसा भी उपस्थित रहे। 
 

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

ई-पेपर