फ्रेंच ओपन : सिंधु और किदांबी की क्वार्टर-फाइनल में एंट्री, साइना बाहर

PV Sindhu and Kidambi Srikanth Enter French Open Quarter-Finals.
फ्रेंच ओपन : सिंधु और किदांबी की क्वार्टर-फाइनल में एंट्री, साइना बाहर
फ्रेंच ओपन : सिंधु और किदांबी की क्वार्टर-फाइनल में एंट्री, साइना बाहर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फ्रांस के पेरिस में चल रहे फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में गुरुवार का दिन इंडियन प्लेयर्स के नाम रहा। एक तरफ जहां वर्ल्ड नंबर-2 पीवी सिंधु ने क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं। वहीं दूसरी तरफ किंदाबी श्रीकांत भी इस टूर्नामेंट में सेकंड राउंड को पार कर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बनाने में कामयाब हो गए हैं। हालांकि लंदन ओपन की विनर रही साइना नेहवाल के लिए इस टूर्नामेंच का सफर दूसरे राउंड में ही खत्म हो गया। 

सिंधु-श्रीकांत क्वार्टर फाइनल में

वुमर रैंकिंग में वर्ल्ड नंबर-2 की खिलाड़ी पीवी सिंधु का मुकाबला सेकंड राउंड में जापान की सायाका ताकाशाही से हुआ, जहां सिंधु ने सायाका को 21-14, 21-13 से मात दे दी। अब क्वार्टर फाइनल में सिंधु का मुकाबला चीन के चेन यूफी से होगा। चेन यूफी वहीं खिलाड़ी हैं, जिन्होंने डेनमार्क ओपन के पहले ही राउंड में सिंधु का हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था। ऐसे में एक बार फिर से सिंधु के पास पुराना बदला लेने का शानदार मौका है। 

वहीं मेन्स रैंकिंग में चौथे नंबर पर पहुंचे किंदाबी श्रीकांत ने एक बार फिर हांगकांग के विन्सेंट वोंग विंग की को मात दी। सिर्फ 37 मिनट तक चले सेकंड राउंड के मुकाबले में श्रीकांत ने 21-19, 21-17 से जीत दर्ज कर वोंग विंग को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। 

साइना-प्रणीत की हार

वर्ल्ड की पूर्व नंबर-1 खिलाड़ी साइना नेहवाल के लिए इस टूर्नामेंट का सफर सेकंड राउंड में ही खत्म हो गया। सेकंज राउंड में साइना का मुकाबला अकने यामागुची से हुआ, जहां उन्हें 21-9, 23-21 से हार का सामना करना पड़ा। वहीं बी. साईं प्रणीत को भी जापान के केंटा निशिमोतो के हाथों 13-21, 17-21 से हार का सामना करना पड़ा और प्रणीत का सफर भी यहीं खत्म हो गया। इसके अलावा वुमेन डबल्स मैच में अश्र्विनी पोनप्पा और ए सिक्की रेड्डी की जोड़ी को जापान के मिसाकी मातसुतोमो और अकाया ताकाहाशी के हाथों 16-21, 14-21 से मात मिली। 

Created On :   27 Oct 2017 4:06 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story