ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप: पहले राउंड में हारकर बाहर हुईं पीवी सिंधु

pv sindhu crashes out in first round of All England Championships, Sai Praneeth knocks Prannoy out
ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप: पहले राउंड में हारकर बाहर हुईं पीवी सिंधु
ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप: पहले राउंड में हारकर बाहर हुईं पीवी सिंधु

डिजिटल डेस्क, बर्मिंघम। बर्मिंघम में खेले जा रहे ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के पहले राउंड में पीवी सिंधु को एक बड़े उलटफेर में हार का सामना करना पड़ा है। बुधवार को हुए इस मैच में 11वीं रैंक पर काबिज दक्षिण कोरिया की सुंग जी ह्यून ने छठे रैंक वाली सिंधु को 16-21, 22-20, 18-21 से हरा दिया। सुंग जी के खिलाफ सिंधु की यह लगातार दूसरी हार है। इससे पहले पिछले साल हांगकांग ओपन में सिंधु को सुंग जी के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

ओलंपिक सिल्वर मेडलिस्ट पीवी सिंधु इस मैच में बिलकुल भी लय में नहीं दिखीं और सुंग जी ने उन्हें आसानी से हरा दिया। पहले राउंड की शुरुआत में ही सुंग जी ने सिंधु पर 6-3 की लीड ले ली थी। पहले राउंड से ही सिंधु काफी घबराई हुई दिख रही थीं और कोरियाई खिलाड़ी ने इसका जमकर फायदा उठाते हुए आसानी से 21-16 से पहला गेम जीत लिया।

दुसरे गेम में सुंग जी ने एक बार फिर से शानदार खेल दिखाते हुए सिंधु को गलती करने पर मजबूर किया। हालांकि इस मैच में दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। सिंधु ने यह गेम 22-20 से जीता। मैच के अंतिम और निर्णायक सेट में सिंधु काफी थकी हुई नजर आ रही थीं। वहीं सुंग जी ने अच्छा ऑल-कोर्ट प्ले दिखाया और स्ट्रैट्जी के तहत खेलना जारी रखा। इस सेट को 21-18 से जीतने के साथ ही सुंग जी ने मैच भी अपने नाम कर लिया। 

18 साल पहले 2001 में पुलेला गोपीचंद ने इस खिताब को जीता था। तब से लेकर अब तक किसी भी भारतीय ने ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप खिताब नहीं जीता है। सिंधु, साइना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत की तिकड़ी पर काफी उम्मीदें जताई गई थीं। सिंधु के बाहर होने से भारतीय लोगों की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा है।

साई प्रणीत ने पहले राउंड में अपने ही देश के एचएस प्रणॉय को हराया
साई प्रणीत ने बुधवार को हमवतन एचएस प्रणय को पहले राउंड में हराकर ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप से बाहर कर दिया। प्रणीत ने प्रणॉय को 21-19, 21-19 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। अगले राउंड में प्रणीत का सामना हांगकांग के एनजी का लॉन्ग एंगस से होगा।

इस जीत के साथ प्रणीत ने प्रणॉय के खिलाफ जीत के रिकॉर्ड को 2-2 से बराबर कर लिया है। इससे पहले यह दोनों 2011 और 2013 में भिड़े थे, जिसमें प्रणॉय ने जीत हासिल की थी। प्रणॉय पिछले साल काफी समय से चोट से जूझ रहे थे और इस टूर्नामेंट से वापसी कर रहे थे। प्रणॉय ने प्रणीत के खिलाफ कुछ अच्छे शॉट्स खेले, लेकिन प्रणीत को हराने के लिए यह काफी नहीं थी। 

Created On :   6 March 2019 5:02 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story