सिल्वर में भी खुश 'सिंधु'स्तान, साइना को तीसरा स्थान

PV sindhu lost final match from nozomi okuhara in the world badminton championship
सिल्वर में भी खुश 'सिंधु'स्तान, साइना को तीसरा स्थान
सिल्वर में भी खुश 'सिंधु'स्तान, साइना को तीसरा स्थान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। World Badminton Championship में गोल्ड जीतने का सपना लिए फाइनल तक पहुंची पीवी सिंधु को कड़े मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। रविवार को हुए मुकाबले में सिंधु को जापान की खिलाड़ी निजोमी ओकुहारा के हाथों 19-21, 22-20, 20-22 से हार का सामना करना पड़ा। इस मुकाबले में सिंधु ने ओकुहारा को हर प्वॉइंट पर रुलाया। इस कड़े मुकाबले में सिंधु के हाथ से ओकुहारा को जीत छीनना उतना आसान नहीं रहा, जितना वे अब तक जीतती आई हैं।

भारत की नंबर एक बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु को तीन गेम और तकरीबन 2 घंटे तक चले मुकाबले में निजोमी ओकुहारा ने 19-21, 22-20, 20-22 से मात दी है। दोनों खिलाड़ियों ने अंत तक हार नहीं मानी। दोनों के बीच एक-एक अंक के लिए आखिर तक लड़ाई चलती रही। जब भी कोई प्वॉइंट सिंधु के खाते में जाता था, तो ओकुहारा जमीन पर बैठकर रोने लगती थीं।

मैच में तीसरे सेट के पहले हाफ में सिंधु ने 11-9 से बढ़त बना ली थी, लेकिन इसके बाद दोनों ने एक दूसरे को एक-एक अंक के लिए कड़ी मशक्कत करने को मजबूर कर दिया। दोनों के बीच 13-13, 14-14,15-15,16-16,17-17,19-19 और 20-20 की बराबरी हुई। आखिर में सिंधु को सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा।

साइना को इस बार "ब्रॉन्ज" से ही करना पड़ेगा संतोष

लंदन ओलंपिक में ब्रॉन्ज जीतने वाली साइना नेहवाल world badminton championship के सेमीफाइनल में उसी खिलाड़ी से हार गई, जिसने पीवी सिंधु को फाइनल में हराया। शनिवार को साइना नेहवाल और जापान की नोजोमी ओकुहारा से हुआ। इस सेमीफाइनल मुकाबले में ओकुहारा ने साइना को 12-21, 21-17 और 21-10 से हरा दिया। सेमीफाइनल में हारने के बाद साइना को इस बार "ब्रॉन्ज" से ही संतोष करना पड़ेगा। इससे पहले 2015 में खेले गए इस टूर्नामेंट में साइना स्पेन की कैरोलिना मारिन से फाइनल में हार गई थी, जिसके बाद उन्हें सिल्वर मेडल ही मिल पाया था। 

अब तक किसी भी भारतीय ने नहीं जीता है "गोल्ड"

World Badminton Championship में आज तक किसी भी भारतीय ने गोल्ड नहीं जीता है। मेन्स सिंगल्स में भारतीय खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत पहले ही साउथ कोरिया के सोन वान से हार गए। करीब 48 मिनट तक चले इस मुकाबले में साउथ कोरियाई खिलाड़ी ने श्रीकांत को 21-14, 21-18 से मात दे दी। जिसके बाद भारतीयों को साइना नेहवाल और पीवी सिंधु से ही उम्मीदें थी। लेकिन साइना सेमीफाइनल में और सिंधु फाइनल में हार गई। 
 

Created On :   27 Aug 2017 4:22 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story