रायबरेली के NTPC प्लांट में बड़ा हादसा, 30 की मौत, सैकड़ों घायल

Raebareli : boiler pipe burst in NTPC plant, plenty of died
रायबरेली के NTPC प्लांट में बड़ा हादसा, 30 की मौत, सैकड़ों घायल
रायबरेली के NTPC प्लांट में बड़ा हादसा, 30 की मौत, सैकड़ों घायल

डिजिटल डेस्क, रायबरेली। यूपी के रायबरेली में एक बड़ा हादसा हुआ है। यहां के ऊंचाहार NTPC प्लांट में बॉयलर पाइप फटने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 30 हो गई है। इस हादसे में सैकड़ों की संख्या में मजदूर घायल भी हुए हैं। बुधवार शाम करीब 4 बजे यह हादसा हुआ। यहां 500 मेगावॉट की यूनिट नम्बर 6 का बॉयलर पाइप फटा। 


घटना के बाद यहां अफरा-तफरी मच गई। घायल हुए लोगों में ज्यादातर लोगों के जलने की बात सामने आ रही है। घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया ।लखनऊ और आसपास के जिलों से भी एंबुलेंस भेजी गईं। बताया जा रहा है कि मरने वालों में 4 AGM भी शामिल हैं। घटना की सूचना के बाद सीआईएसएफ मौके पर पहुंच गई है। राष्ट्रीय आपदा राहत बल (NDRF) की 32 सदस्यीय टीम भी ऊंचाहार पहुंची। NTPC परिसर में बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है।


हादसे के बाद मौके पर पहुंचे रायबरेली डीएम संजय खत्री ने बताया कि एनटीपीसी प्लांट में प्रेशर के कारण पाइप फटने से यह हादसा हुआ। बताया जा रहा है कि जिस समय यह हादसा हुआ, तब प्लांट में 150 के करीब मजदूर काम कर रहे थे। यहां 500 मेगावॉट बिजली का उत्पादन हो रहा था।

सीएम आदित्यनाथ ने किया 2 लाख के मुआवजे का ऐलान

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने हादसे में मारे गए लोगों के परिवार वालों को 2 लाख रुपए, गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को 50 हजार रुपए और घायलों को 25 हजार रुपए देने का ऐलान किया है।

 

अखिलेश बोले, मदद करे सरकार

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट कर संवेदना जताई, साथ ही सरकार से घायलों की मदद की अपील की।

 

गुजरात दौरा छोड़ रायबरेली पहुंचे राहुल

हादसे की खबर लगते ही राहुल गांधी भी सुबह साढ़े 9 बजे रायबरेली पहुंचे। राहुल फिलहाल गुजरात के चुनावी दौरे पर हैं। वो दौरा बीच में छोड़कर रायबरेली पहुंच रहे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी रायबरेली से सांसद हैं।

 

Created On :   1 Nov 2017 1:38 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story