comScore

नतीजों से पहले बीजेपी में घबराहट, रघुनंदन बोले- हारे तो शिवराज होंगे जिम्मेदार

नतीजों से पहले बीजेपी में घबराहट, रघुनंदन बोले- हारे तो शिवराज होंगे जिम्मेदार

डिजिटल डेस्क, मंदसौर। लगता है बीजेपी को मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजों से पहले ही हार का डर सताने लगा है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद रघुनंदन शर्मा का बयान कुछ इसी ओर इशारा कर रहा है। रविवार को मंदसौर में रघुनंदन शर्मा ने कहा कि अगर विधानसभा चुनाव में बीजेपी की हार होती है तो फिर इसकी जम्मेदारी सीएम शिवराज सिंह चौहान की होगी। उन्होंने कहा, यदि सीएम शिवराज ने माई के लाल जैसे शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया होता तो मप्र में भाजपा की 10 से 15 सीटें खुद ही बढ़ जाती।

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर जो एग्जिट पोल सामने आए है उसने बीजेपी और कांग्रेस की बीच कड़ी टक्कर दिखाई दे रही है। जब एग्जिट पोल को लेकर रघुनंदन शर्मा से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, अगर बीजेपी जीतती है तो उसका श्रेय शिवराज सिंह की कड़ी मेहनत को जाएगा लेकिन अगर कहीं बीजेपी हारती है तो इसका भी श्रेय शिवराज सिंह चौहान को ही जाना चाहिए। उन्होंने कहा अगर सीएम शिवराज भावावेश में आकर माई का लाल जैसे शब्दों का उपयोग नहीं करते तो असमंजस की स्थिति ही नहीं बनती और भाजपा की स्पष्ट जीत होती।

बता दें कि बीते कुछ सालों में सवर्णों ने आरक्षण का जमकर विरोध किया है। इसी संदर्भ में शिवराज सिंह ने कहा था, ‘हमारे होते हुए कोई माई का लाल आरक्षण खत्म नहीं कर सकता। प्रमोशन में आरक्षण की भी सरकार शुरू से पक्षधर रही है। जब तक सांसें हैं आरक्षण जारी रहेगा।’ इस बयान के बाद पहले से गुस्साए सवर्णों ने हल्ला बोल दिया था।

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 28 नवंबर को वोट डाले गए थे। वोटिंग के बाद चुनाव परिणाम 11 दिसंबर को आएंगे। इन चुनावों में जहां बीजेपी एक बार फिर सत्ता हासिल करने की उम्मीद कर रही है तो वहीं कांग्रेस 15 सालों से सत्ता से बाहर है और वापसी की उम्मीदें कर रही है। ऐसे में अब आने वाले चुनाव परिणाम ही बताएंगे की मध्य प्रदेश में किसकी सरकार बनती है।  

कमेंट करें
cTCmY