comScore

मेडिकल काॅलेज में रैगिंग, स्टूडेंट्स  से पूछताछ

July 27th, 2017 17:36 IST
मेडिकल काॅलेज में रैगिंग, स्टूडेंट्स  से पूछताछ

दैनिक भास्कर न्यूज़ डेस्क, नागपुर। नेशनल एंटी रैगिंग हेल्पलाइन की सूचना पर भरोसा करें तो यहां के शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल (मेडिकल) के एमबीबीएस के छात्रों के साथ रैगिंग हुई है। इसकी शिकायत बाकायदा हेल्पलाइन नंबर पर की गई है। नेशनल एंटी रैगिंग कमेटी ने इस मामले को मेडिकल के पास भेजा तो हड़कंप मच गया। अानन-फानन एंटी रैगिंग कमेटी की बैठक बुलाई गई। पीड़ित छात्रों व आरोपी छात्रों से पूछताछ हुई। परंतु किसी ने भी कुछ भी कहने से इनकार कर दिया।

मेडिकल के हॉस्टल नंबर 4 में रहने वाले एमबीबीएस के 2016 बैच के विद्यार्थियों ने शिकायत की कि 2016 बैच के सीनियर रैगिंग करते हैं। विरोध करने पर उनके साथ मारपीट भी की जाती है, जब मामला ज्यादा बिगड़ा तो शिकायत के लिए मजबूर होना पड़ा। नेशनल एंटी रैगिंग हेल्पलाइन पर शिकायत के बाद 17 जून को शाम मेडिकल में शिकायत पहुंची। हड़बड़ाई एंटी रैगिंग कमेटी ने रात में ही आरोपी विद्यार्थियों से पूछताछ शुरू कर दी।

18 जून को अवकाश था। 19 जून को बैठक बुलाई गई और सब छात्रों से पूछताछ की गई। जिन विद्यार्थियों पर आरोप लगाए गए थे उन्होंने लिखित में दिया कि यदि मेरे खिलाफ शिकायत की पुष्टि होती है तो सस्पेंड कर दिया जाए। इसी के साथ 2016 बैच के विद्यार्थियों से पूछताछ हुई तो उन्होंने खुद को घटना से अनजान बताया और कहा कि उन्होंने इस प्रकार की कोई भी शिकायत नहीं की है। सूत्रों के अनुसार शिकायत में 5 विद्यार्थियों के नाम थे, जिसमें 4 की पुष्टि हो चुकी है। एक नाम की पुष्टि नहीं हो सकी। उस नाम का कोई विद्यार्थी मेडिकल में नहीं है। 

कमेंट करें
GrkFH