comScore

राहु से हैं पीड़ित तो अपनाएं ये 6 उपाय, कालभैरव देंगे राहत

January 09th, 2018 11:24 IST

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। यदि आप राहु से परेशान हैं तो कालाष्टमी पर इसे शांत करने के लिए पूजा की जा सकती है। कालभैरव की कृपा से आपको निश्चित ही लाभ प्राप्त होगा। राहु से राहत पाने के लिए शिव की आराधना श्रेष्ठ मानी गई है और कालभैरव शिव के ही अवतार होने के साथ ही नकारात्मक दोष का अंत करने वाले भी बताए गए हैं। यहां हम आपको कुछ आसान उपाय बताने जा रहे हैं जिनके जरिए आप आसानी से राहु के दोष से राहत प्राप्त कर सकते हैं। 


1. सोमवार का व्रत धारण का शिव पूजा करें। उन्हें उनकी प्रिय वस्तुएं अर्पित कर प्रार्थना करें कि वह आपका निवेदन स्वीकार करें। वैसे तो भोलेनाथ आडंबर से दूर रहते हैं किंतु इस दिन सामथ्र्य के अनुसार भोलेनाथ को दूध से बने पदार्थ अर्पित करना उर्पयुक्त होता है। 


2. राहु की महादशा में सूर्य चंद्र तथा मंगल का अंतर कष्टकारी पहुंचाने वाला बताया गया है। अतः भगवान शिव को नियमित रूप से बेलपत्र,धतूरा चढ़ाकर दूध अर्पित करें। उनका अभिषेक करें, जिससे वे आपकी प्रार्थना जल्दी ही स्वीकार कर लें।

3. राहु के निवारण के लिए कालभैरव अष्टमी पर विशेषज्ञ के मार्गदर्शन में पूजा करायी जा सकती है। कालभैरव के सामने राहु प्रबल नही होता। जातक को कालभैरव के आशीर्वाद से राहु के दाेष से जल्दी ही राहत मिल जाती है।


4. ॐ नमः शिवाय मंत्र जाप के साथ ही शिवपुराण व शिवचालीसा भी राहत पहुंचाने वाला उपाय है। इन्हें पढ़ने से राहु तो क्या काल भी आपका कुछ नही बिगाड़ सकता।

5. राहु जिस भी जातक की राशि में आ जाए उसे अत्यंत कष्ट होते हैं। ऐसी स्थिति में यदि आपके समय नही है तो भी शिव की आराधना आपको उनक कष्टों से राहत पहुंचाती है। 


6. राम नाम का स्मरण और रामचरितमानस का पाठ भी राहु के संकटों और कष्टों से राहत पहुंचाने में सहायता करता है।

कमेंट करें
Survey
आज के मैच
IPL | Match 42 | 24 April 2019 | 08:00 PM
RCB
v
KXIP
M. Chinnaswamy Stadium, Bengaluru