कुंडली में राहु शुक्र  की युति का फल एवं उपाय

Rahu-Venus condition in horoscope, know its effect and remedy.
कुंडली में राहु शुक्र  की युति का फल एवं उपाय
कुंडली में राहु शुक्र  की युति का फल एवं उपाय


डिजिटल डेस्क । राहु की दशा वास्तव मे एक नशा है और वह जिस-जिस भाव में गोचर करता है और जिस राशि से अपनी युति बनाता है जिस ग्रह को अपने चपेटे में लेता है उसी के अनुसार जातक को नशा देता चला जाता है। राहु का नशा अगर धन भाव का है तो व्यक्ति किसी भी कारण को एक तरफ करने के बाद केवल धन को ही कमाने के लिए अपनी हर कोशिश को जारी रखेगा उसे किसी भी प्रकार के कानून धर्म जाति और जीव के प्रति दया भाव नहीं रहेगा, उससे अगर कहा भी जायेगा कि ये बात गलत है तो वो उस बात को अपने तर्क से दूर करने की पूरी कोशिश को करेगा भी और सच को झूठ बताकर किसी प्रकार का आक्षेप देने के बाद अपने ही मन की करता जाएगा।
 

कुंडली में राहु कन्या का है तो...

 

- जिन लोगों की जन्म कुंडली में राहु कन्या का है तो हर भाव में जाकर वो कर्जा दुश्मनी बीमारी और लोन आदि के कारण ही पैदा करेगा।

 

राहु वृश्चिक राशि का है तो...

 

- जिसकी कुंडली में राहु वृश्चिक राशि का है तो वो मरने-मारने वाले कामों से लेकर किसी भी प्रकार का  खतरा किसी के भी प्रति लेने से नहीं चूकेगा उसे वही खेल भी अच्छे लगेंगे जो खेल या तो जान से मार सकते है या किसी प्रकार के बडे जोखिम मे डाल सकते है। वो जो भी कार्य करेगा वो गुप्त रूप से करने का स्वभाव उसके अन्दर जरूर ही होगा।
उसे खुल कर सामने आने से डर भी रहेगा और भीतरी अपघात करना केवल शमशानी प्रभाव ही पैदा करना और किस प्रकार से गुप्त युक्ति फरेब आदि से धन को शरीर की पालना को अपनी शौहरत को बढ़ाने का अवसर मिलेगा वो लगातार अपने को इन्हीं क्षेत्रों में ले कर चलने वाला होगा।

 

राहु के लिए इमेज परिणाम

 

मीन राशि का है तो...

- अगर राहु मीन राशि का है तो वो हर बात से डरना सीखेगा और डर की वजह से बिना किए गए कार्यों में भी उसे खर्चा और अपमान सहना पड़ेगा साथ ही कोई करेगा और भरना इस राशि वाले राहु के साथ होगा,बेकार का खर्चा, अकस्मात खर्चा जिस भाव में है उसी भाव के प्रति माना जा सकता है। 

 

राहु चलते चलते वृष में आ गया है तो...

 

- जैसे मीन का राहु चलते चलते वृष में आ गया है तो कुटुम्ब के सदस्यों के साथ अचानक हादसे होने लगेंगे, किसी प्रकार की चाल फरेब के कारण धन का अक्समात ही खर्चा होने लगेगा और इस कारण से जातक के अन्दर कोई न कोई नशा या दवाई आदि लेने की आदत भी पड़ जाएगी।

- राहु के साथ शुक्र का अन्तर आने पर अगर व्यक्ति जवान है तो प्रेम करने और प्रेम विवाह करने का एक भूत सवार हो जाएगा उसे अपने परिवार जाति मर्यादा आदि का ध्यान नहीं रहेगा। 

- वो अपने अनुसार युक्तियां बनायेगा और जब तक उसका भूत प्रेम का चढा रहेगा वो किसी की भी बात को नहीं मानेगा,वो दिन रात सोते जागते एक ही ख्वाब देखेगा कि कैसे प्रेम विवाह किया जाए, कैसे पसंद की गई लड़की या लड़का उसकी गिरफ्त में आए और वो ख्वाब भरी जिन्दगी को एक ऊंची उड़ान के साथ जीने के लिए अपने प्लान बनाता रहेगा। राहु शुक्र की युति में ही लोग महंगी और चमक दमक वाली गाडियों की तरफ भी अपना रुझान बनाने लगते है। 

- उन्हें सजावट में अधिक समय लगने लगता है, खुशबू और महंगे परफ्यूम लगाने का शौक पैदा हो जाता है। जितने भी सजावटी चीजे है वो सभी राहु और शुक्र की युति मे ही ईजाद की गयी होंगी।

 

राहु- अचानक हादसे होने लगेंगे के लिए इमेज परिणाम

 

राहु मेष राशि में है तो...

- राहु शुक्र के अन्तर में अगर कुंडली मेष लगन की है तो जातक के अन्दर जीवन साथी से सम्बन्धित बड़ी-बड़ी सोच पैदा हो जाएंगी वो हमेशा शादी विवाह वाले कारणो को सोचता रहेगा उसे केवल अपने और अपने जीवन साथी के लिये ही उत्तेजना वाली बाते याद रहेंगी। 

- वो अपने जीवन साथी को बहुत ही सुन्दर रूप मे देखने का आकांक्षी होगा। किसी भी रूप में वो अपने जीवन साथी को चमक दमक में ही देखना चाहेगा।

- अगर राहु का गोचर इस अन्तर में मेष राशि पर है तो जातक अपने ही ख्वाब में खोया रहेगा तरह के शायरी वाले कारण पैदा करेगा अपनी ख्याली बाते लिखेगा और फोटोग्राफी कैमरा और इन्टर्नेट पर अपने विचार उसी भाषा में प्रसारित करने की युक्ति को पैदा करेगा,उसे फिल्म बनाने और फिल्म को दर्शाने तथा फिल्मों में केवल प्यार मोहब्बत की बातों का ही खुलाशा करने का भूत सवार रहेगा।

- राहु हमेशा उल्टी गति से चलता है इसलिए वो जिस भाव में होता है उससे आगे के भाव का फल देता है और पीछे के भाव से लेता है। यानी वो अगर किसी की मेष लग्न मे विराजमान है तो वो बाहरवे  भाव की शक्तियों को प्राप्त करेगा और कुटुम्ब और धन आदि के क्षेत्रों को देगा।

 

संबंधित इमेज

 

वृष राशि में राहु परिवार के प्रति करेगा समर्पित 

- इसी प्रकार से अगर वृष राशि में राहु गोचर कर रहा है तो वो व्यक्ति को अपने परिवार के प्रति अधिक सोच पैदा करेगा वह अपने परिवार के लिये ही समर्पित रहेगा, उसे ये ख्याल नहीं रहेगा कि वो अन्य को भी सजा दे रहा है या अन्य लोग भी उसके कामों से दुखी है वो अपने परिवार की जरूरतों को पूरा करने के लिए शरीर की किसी भी हानि से नहीं डरेगा,वो अपने नाम को भी बरबाद कर सकता है,उसे अपनी सेहत का भी ख्याल नहीं रहेगा,वो जो भी कुछ करेगा वो अपने छोटे भाई बहिनों के लिए हमेशा करने के लिए तत्पर रहेगा उसका अधिक से अधिक खर्चा केवल कम्यूनिकेशन के साधनों और पहनावे पर ही जाएगा उसे इस बात की चिन्ता नहीं रहेगी कि वो भोजन केसे करेगा। उसे शिक्षा और अन्य कारणों को भी देखना है।

- इस राशि का राहु हमेशा ही जीवन साथी के लिए अपमान जान जोखिम और मृत्यु जैसे कारण पैदा करता है। धन का एक भूत उस व्यक्ति पर सवार रहेगा वो खाने पीने वाली चीजो का शौकीन होगा, लेकिन वही खाने पीने की चीजों को प्रयोग मे लाएगा जो किसी न किसी प्रकार का नशा देती हो या शरीर के लिये कष्ट का कारण बन रही हो।

 

परिवार के प्रति करेगा समर्पित  के लिए इमेज परिणाम

 

मिथुन लग्न में राहु...

मिथुन लग्न में राहु के गोचर करने पर जातक का धन अधिकतर घर बनाने माता या पानी वाले साधनो या लंबी-लंबी यात्राओं मे ही खर्च होगा वो अपने बचत किये धन को भी इन्ही कामो मे लगाने से नही चूकेगा।

कर्क राशि का राहु...

कर्क राशि का राहु शिक्षा के क्षेत्र और मनोरंजन में ही खर्च करने के लिए माना जाता है वो अपने लिए जल्दी से धन कमाने के कारणों को खोजना शुरु करेगा और जो भी उसके पास है वो अपने छोटे भाई बहिनों और कम्यूनिकेशन के साधनों से ही प्राप्त करने के बाद अपने परिवार सन्तान और इसी प्रकार के कारणो में खर्च करेगा उसे प्यार मोहब्बत का भी नशा चढेगा वो अपने धन को अपने कमन्यूकेशन के साधनो को इहीं पर खर्च करता चला जायेगा उसे होश नहीं रहेगा कि वो जो खर्चा कर रहा है वो किसी के लिए कितना कष्टकारी भी हो सकता है।

 

 

मनोरंजन में ही खर्च के लिए इमेज परिणाम

 

Created On :   22 April 2018 4:48 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story