भारतीय टीम वर्ल्ड कप 2019 की प्रबल दावेदार: राहुल द्रविड़

भारतीय टीम वर्ल्ड कप 2019 की प्रबल दावेदार: राहुल द्रविड़
हाईलाइट
  • भारतीय टीम वर्ल्ड कप से पहले 25 मई को न्यूजीलैंड से और 28 मई को बांग्लादेश के साथ अभ्यास मैच खेलेगी
  • वर्ल्ड कप 2019 में भारत का पहला मुकाबला 5 जून को दक्षिण अफ्रीका से होगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने भारतीय टीम को वर्ल्ड कप 2019 का प्रबल दावेदार बताया है। उन्होंने कहा विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रही है। ऐसे में भारत आगे भी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करके वर्ल्ड कप में प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगी। भारत ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ विदेशी सरजमीं पर तीन वनडे सीरीज जीती हैं, इसलिए भारत को 30 मई से शुरू होने जा रहे वर्ल्ड कप में सबसे प्रबल दावेदारों में गिना जा रहा है। 

राहुल ने यह बात ऐसे समय पर की है। जब भारतीय टीम को न्यूजीलैंड में 3-0 से वनडे सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करने के बाद हैमिल्टन वनडे में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। इस मैच में तेज पिच पर न्यूजीलैंड के गेंदबाजों ने भारतीय टीम को केवल 92 रन पर ही समेट दिया था। 

राहुल द्रविड़ने कहा, मुझे लगता है कि भारतीय टीम इस समय बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है और वर्ल्ड कप में खिताब के प्रबल दावेदार के रूप में खेलेगी। उम्मीद है कि अगले कुछ महीने में टीम सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी। उन्होंने कहा, इंग्लैंड में विकेट सपाट होंगे और इस वर्ल्ड कप में काफी रन बनेंगे। हम जब इंडिया-ए टीम को लेकर इंग्लैंड गए थे, तो नियमित तौर पर 300 रन बनते थे। इंग्लैंड की पिच पर ही वनडे क्रिकेट की एक पारी में सबसे ज्यादा स्कोर बनने का रिकॉर्ड है। इसके अलावा इंग्लैंड में जाकर वहां के हालात में ढलना भी खिलाड़ियों के लिए एक चुनौती होती है। इसलिए सभी टीमों को अभ्यास मैच खेलने होते हैं। ऐसा हर वर्ल्ड कप मैच के पहले होता है। 

भारतीय टीम वर्ल्ड कप से पहले 25 मई को इंग्लैंड के द ओवल में न्यूजीलैंड से और 28 मई को कार्डिफ में बांग्लादेश के साथ अभ्यास मैच खेलेगी। इसके बाद वर्ल्ड कप 2019 में भारत का पहला मुकाबला 5 जून को दक्षिण अफ्रीका से होगा, जबकि चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से उसका सामना 16 जून को होगा। 

Created On :   1 Feb 2019 5:04 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story