द्रविड़ ने खुद का नुकसान कर दूसरों को दिलाया पैसा 

Rahul Dravid India U 19 World Cup Winner Team Coaching Staff Revised Money Salary
द्रविड़ ने खुद का नुकसान कर दूसरों को दिलाया पैसा 
द्रविड़ ने खुद का नुकसान कर दूसरों को दिलाया पैसा 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली. राहुल द्रविड़ की कोचिंग में भारतीय टीम ने अंडर-19 विश्व कप पर हाल ही में कब्जा जमाया। जिसके बाद बीसीसीआई ने द्रविड़, स्पोर्टिंग स्टाफ और टीम में शामिल सभी खिलाड़ियों को नगद पुरस्कार देने का ऐलान किया। जिसमें राहुल द्रविड़ को 50 लाख, खिलाडियों को 30 लाख और स्पोर्टिंग स्टाफ को 20 लाख रूपए देने कि घोषणा कि गई, लेकिन राहुल द्रविड़ बोर्ड के इस फैसले से खुश नहीं थे। उनके अनुसार उन्हें और स्पोर्टिंग स्टाफ दोनों को बारबर राशि मिलनी चाहिए क्योंकी दोनों ने बराबर मेहनत की थी। 

उठाना पड़ेगा 25 लाख का नुकसान
दरअसल राहुल का कहना है कि भले ही वे हेड कोच क्यों ना हों लेकिन उनको स्पोर्टिंग स्टाफ से अधिक राशि नहीं मिलनी चाहिए। इसके लिए राहुल द्रविड़ ने वर्ल्ड कप की जीत के बाद दोनों को बराबर इनामी राशि देने के लिए बीसीसीआई से अपील की थी। इसके बाद बोर्ड ने द्रविड़ की अपील को स्वीकार कर लिया है। अब कोचिंग स्टाफ के सभी सदस्यों को, जिनमें द्रविड़ भी शामिल हैं, उन्हें 25-25 लाख रुपए दिए जाएंगे। इससे द्रविड़ को 25 लाख रूपए का नुकसान उठाना पड़ेगा।

प्रत्येक स्टाफ को दिया था जीत का श्रेय 
बता दें कि द्रविड़ के इस फैसले से टीम के पूर्व ट्रेनर राजेश सावंत के परिवार को लाभ मिलेगा, जिनका निधन पिछले वर्ष हो गया था। अब यह पैसा बोर्ड उनके परिवार को देगा। बोर्ड के एक सदस्य के अनुसार, "जब बोर्ड कि तरफ से पुरस्कार देने कि घोषणा की गई तब राहुल द्रविड़ इस फैसले से खुश नहीं हुए। उन्हें इस बात का बुरा लगा कि टीम के बाकी स्टाफ को उनसे कम राशि भुगतान की जा रही है। द्रविड़ ने जब बोर्ड से इस बाबत अपील की तो बोर्ड को भी काफी आश्चर्य हुआ।" गौरतलब है कि विश्व कप जीतने के बाद द्रविड़ ने जीत का श्रेय टीम के प्रत्येक स्टाफ को दिया था। 

Created On :   25 Feb 2018 3:24 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story