comScore

"वर्ल्ड कप 2019 के लिए धोनी-युवराज की भूमिका पर विचार करे BCCI"

July 27th, 2017 14:46 IST

टीम डिजिटल, नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह को लेकर बड़ा बयान दिया है. द्रविड़ ने कहा कि बीसीसीआई के टीम मैनेजमेंट को वर्ल्ड कप 2019 ध्यान में रखते हुए धोनी और युवराज की भूमिका तय करनी चाहिए. धोनी और युवी की  इंडिया टीम में क्या जगह है, यह भी स्पष्ट करना चाहिए. 

द्रविड़ ने कहा, 'चयनकर्ताओं और प्रबंधन को इस पर फैसला करना होगा. उन्हें बताना होगा कि वे भारतीय क्रिकेट के लिए उनके दिमाग में क्या खाका है और वे अगले दो वर्षों में वे इन दोनों क्रिकेटरों की क्या भूमिका समझते हैं. क्या इन दोनों के लिये कोई स्थान है? क्या इनमें से केवल एक के लिये जगह है?'

राहुल ने कहा, 'उन्होंने मजबूत टीम के साथ वेस्टइंडीज जाने का फैसला किया है. मुझे वास्तव में विश्वास है कि वे अंतिम एकादश में बदलाव करना चाहेंगे और अधिक खिलाड़ियों को मौका देंगे.' उन्होंने कहा, 'अगर आप ऐसा नहीं करते, तो अचानक आप इस स्थिति में नहीं आना चाहोगे जो आप कहोगे कि हमने लोगों को मौके नहीं दिए और हमारे पास यही आजमाए हुए खिलाड़ी हैं.

द्रविड़ ने कहा, 'क्या आप एक साल में या 6 महीने में इसका आकलन करना चाहते हो? इन दोनों खिलाड़ियों पर फैसला करने से पहले क्या आप उपलब्ध प्रतिभा पर गौर करना चाहते हो और देखना चाहते हो कि किस तरह का प्रदर्शन करते हैं?' भारत अब वेस्टइंडीज के खिलाफ शुक्रवार से शुरू होने वाली वनडे सीरीज में भाग लेगा, जिसमें उसके लगभग सभी नामी खिलाड़ी भाग लेंगे.

कमेंट करें
Survey
आज के मैच
IPL | Match 38 | 21 April 2019 | 04:00 PM
SRH
v
KKR
Rajiv Gandhi Intl. Cricket Stadium, Hyderabad
IPL | Match 39 | 21 April 2019 | 08:00 PM
RCB
v
CSK
M. Chinnaswamy Stadium, Bengaluru