द्रविड़ के बेटे ने खेली 150 रन की धमाकेदार पारी, दिखाई पापा वाली 'क्लास'

Rahul Dravids son Samit score 150 runs in Under-14 tournament
द्रविड़ के बेटे ने खेली 150 रन की धमाकेदार पारी, दिखाई पापा वाली 'क्लास'
द्रविड़ के बेटे ने खेली 150 रन की धमाकेदार पारी, दिखाई पापा वाली 'क्लास'

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मिस्टर भरोसेमंद और द वॉल के नाम से मशहुर राहुल द्रविड़ की बैटिंग स्टाइल और क्लास का हर कोई दिवाना है। अब उनके बेटे ने भी कुछ उसी तरह की क्लास का प्रदर्शन किया है। राहुल द्रविड़ के बेटे समित द्रविड़ ने कर्नाटक क्रिकेट संघ के अंडर-14 टूर्नामेंट में बुधवार को 150 रन की दमदार पारी खेली। समित ने माल्या अदिति इंटरनेशनल  स्कूल के लिए बल्लेबाजी करते हुए यह शतक जड़ा और अपनी टीम को 412 रनों की विशाल जीत दिला दी।

समित की माल्या इंटरनेशनल स्कूल की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 5 विकेट खोकर 500 रन बनाए। इस मैच में समित के अलावा भारत टीम के स्पिनर रह चुके सुनील जोशी के बेटे आर्यन जोशी ने भी शानदार पारी खेली। आर्यन ने 154 रनों की पारी खेली। इन दोनों की दमदार पारी के बाद माल्या अदिति के गेंदबाजों ने कहर बरपाया और विवेकानंद स्कूल को महज 88 रनों पर ढेर कर दिया।

बता दें कि समित अंडर-14 में पहले भी शानदार पारियां खेल चुके हैं। अप्रैल 2016 में समित द्रविड़ ने 125 रनों की पारी खेली थी, इसमें 22 चौके और एक छक्का शामिल था। दो साल पहले गोपालन क्रिकेट चैलेंज प्रतियोगिता में उन्हें बेहतरीन बल्लेबाज़ का खिताब भी हासिल हो चुका है।

श्रीलंका के महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन भी सुमित द्रविड़ की तारीफ कर चुके हैं। उन्होंने कहा था कि उन्होंने समित को क्रिकेट खेलता देखा है, उनमें राहुल की झलक साफ दिखाई पड़ती है। हालांकि समित अपने पिता के उलट गेंद को ज्यादा जोर से हिट करने में यकीन रखते हैं। राहुल ने कहा भी था कि उन्हें समित की बल्लेबाजी के स्टाइल से कोई परहेज नहीं है। वह अपना स्टाइल चुनने के लिए पूरी तरह स्वतंत्र है। हालांकि अपने बेटे समित के प्रदर्शन पर अभी तक राहुल द्रविड़ की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

Created On :   10 Jan 2018 6:46 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story