comScore

2019 में होने वाले चुनाव को लेकर राहुल द्रविड़ का बयान, राजनीति में नहीं रुचि

September 21st, 2018 18:09 IST
2019 में होने वाले चुनाव को लेकर राहुल द्रविड़ का बयान, राजनीति में नहीं रुचि

हाईलाइट

  • द्रविड़ ने कहा चुनाव में उतरने का कोई इरादा नहीं है
  • पूर्व में कई भारतीय क्रिकेटर राजनीति में शामिल होते रहें हैं।
  • सचिन तेंदुलकर, द्रविड़, सौरभ गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण और वीरेंद्र सहवाग ने खुद को अभी तक राजनीति से दूर रखा हुआ है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ ने शुक्रवार को स्पष्ट किया कि उन्हें राजनीति में कोई इंट्रेस्ट नहीं है। उनका 2019 में होने वाले आम चुनावों में उतरने का कोई इरादा नहीं है। द्रविड़ भी तब अपनी हंसी नहीं रोक पाए जब उनसे पूछा गया कि क्या किसी पार्टी ने आपसे अगले साल होने वाले चुनावों में उम्मीद्वार बनने के लिए संपर्क साधा है। 

इस पर द्रविड़ ने हंसते हुए कहा की, 'किसी ने भी मुझसे संपर्क नहीं किया है और ऐसा होता तो भी मेरा राजनीति में कोई इंट्रेस्ट नहीं है। पूर्व में कई भारतीय क्रिकेटर राजनीति में शामिल होते रहें हैं। लेकिन एक जमाने में 'फैब फाइव' के नाम से मशहूर रहे सचिन तेंदुलकर, द्रविड़, सौरभ गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण और वीरेंद्र सहवाग ने तमाम अटकलबाजियों के बावजूद खुद को अभी तक राजनीति से दूर रखा हुआ है। हालांकि, गांगुली क्रिकेट प्रशासन में प्रवेश कर चुके हैं और वर्तमान में बंगाल क्रिकेट संघ (CAB) के अध्यक्ष भी हैं। 

वहीं कुछ दिनों पहले बॉलीवुड के अभिनेता से भी यही सवाल किया गया था। तो वे भी इस पर हंस पड़े थे। 53 वर्षीय बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान से रविवार को एनडीटीवी के एक विशेष युवा सम्मेलन ‘युवा’ के एक सत्र के दौरान राजनीति में आने के बारे में पूछा गया। तो आमिर ने कहा मैं राजनीति से डरता हूं और मुझे लगता है कि मैं अपनी फिल्मों के माध्यम से लोगो पर बेहतर प्रभाव डाल सकता हूं। 

आमिर ने कहा, ‘मैं राजनेता कभी नहीं बनना चाहता, मैं इसके लिए नहीं बना हूं। मुझे राजनीति में कोई रुचि भी नहीं है, राजनीति से मुझे डर लगता है। इसलिए मैं इससे दूर रहता हूं। मैं एक रचनात्मक व्यक्ति हूं। मैं बस लोगों का मनोरंजन करना चाहता हूं राजनीति मेरा काम नहीं है। मुझे लगता है कि मैं एक राजनेता से ज्यादा एक रचनात्मक इंसान के रूप में बेहतर करने में ज्यादा सक्षम हूं। 

कमेंट करें
1FmcK